OXYGEN_TANKER.jpg

जल्द Bokaro से मध्य प्रदेश पहुंचेगी 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस'

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
27 Apr 2021

मध्य प्रदेश में आपूर्ति के लिए मेडिकल ऑक्सीजन के छह टैंकरों के साथ ट्रेन मंगलवार सुबह झारखंड के बोकारो से रवाना हुई।
COVID-19 स्पाइक के मद्देनजर, देश के कुछ हिस्सों में अस्पतालों को ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है। औद्योगिक ऑक्सीजन को चिकित्सा उपयोग के लिए बनाया जा रहा है।

घर बैठे चेक करे अपना ऑक्सीजन लेवल, अभी ख़रीदे OXIMETER

अधिकारी ने कहा, "ऑक्सीजन एक्सप्रेस" 64 मीट्रिक टन जीवन रक्षक गैस छह टैंकरों में भरी हुई है, जो बोकारो से सुबह 5.30 बजे छोड़ी गई है। आज रात को जबलपुर और कल तक भोपाल पहुंचने की उम्मीद है।" मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी बताया कि ट्रेन मंगलवार रात को राज्य में पहुंचेगी। चौहान ने कहा कि छह टैंकरों में से दो जबलपुर में और चार भोपाल के पास मंडीदीप स्टेशन पर उतारे जाएंगे।

यह भी पढ़े: SC ने Tuticorin में Vedanta के ऑक्सीजन प्लांट को शुरू करने की अनुमति दी

रेलवे अधिकारी ने बताया कि यह ट्रेन कटशिला, झारसुगुड़ा, बिलासपुर, नई कटनी और जबलपुर से होकर भोपाल पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि टैंकरों को उतारने के लिए जबलपुर और मंडीदीप में विशेष व्यवस्था की गई है।
मध्य प्रदेश ने सोमवार को 12,686 नए COVID-19 मामलों की सूचना दी और अब मध्य प्रदेश में टोटल संक्रमित पांच लाख के ऊपर हो गए है। 

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राज्य का केसेलोड 5,11,990 है और अबतक 5,221 मौतों हुई है।

यह भी पढ़े: 'अब वक्त आ गया है, जब हमें घर के अंदर परिवार के साथ रहते हुए भी मास्क पहनना चाहिए, मेहमानों को घर पर न बुलाएं' : नीति आयोग

SIGN UP FOR A NEWSLETTER