VACCINATION (1).jpg

COVID Vaccination पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के हर शख्स को लगेगी कोरोना वैक्सीन

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
19 Apr 2021

केंद्र ने सोमवार को 1 मई से 18 साल की उम्र से अधिक के सभी लोगों के लिए Covid-19 टीकाकरण की घोषणा की। यह निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में लिया गया।
पीएम मोदी ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए एक साल से कड़ी मेहनत कर रही है कि कम से कम समय में अधिकतम संख्या में भारतीयों को टीका लग सके। उन्होंने कहा कि भारत विश्व रिकॉर्ड गति से लोगों का टीकाकरण कर रहा है और "हम इसे और भी अधिक गति के साथ जारी रखेंगे"।

Best Sellers in Health & Personal Care

 

स्वास्थ्य और सीमावर्ती श्रमिकों के लिए 16 जनवरी को राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया गया था। 1 अप्रैल को 45 वर्ष की आयु से ऊपर के लोगों के लिए इसका विस्तार किया गया था।

PM ने Covid-19 को सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया की समीक्षा करने के लिए देश के प्रमुख डॉक्टरों के साथ बातचीत की। PM मोदी ने Covid-19 के खिलाफ लड़ाई में देश की मदद करने के लिए सभी स्वास्थ्य पेशेवरों को धन्यवाद दिया।

"पिछले साल, उसी समय के दौरान, यह हमारे डॉक्टरों की कड़ी मेहनत और देश की रणनीति के कारण था कि हम कोरोनोवायरस wave को नियंत्रित करने में सक्षम थे," PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डॉक्टरों को संबोधित करते हुए कहा। "अब जब देश कोरोनोवायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है, सभी डॉक्टर, हमारे सीमावर्ती कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ महामारी का सामना कर रहे हैं, और लाखों लोगों के जीवन को बचा रहे हैं," उन्होंने कहा।

यह भी पढ़े : गरीबों को 3 माह का मुफ्त राशन देगी मध्य प्रदेश सरकार, 30 अप्रैल तक घर से न निकलें : सीएम शिवराज सिंह चौहान

 

पीएम मोदी ने आवश्यक दवाओं और ऑक्सीजन की आपूर्ति के बारे में बात करते हुए कहा कि राज्य सरकारों को इनके बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। पीएम ने कहा कि कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार है। उन्होंने डॉक्टरों से आग्रह किया कि वे अधिक से अधिक रोगियों को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करें।

भारत में आज सुबह 8 बजे तक 12.38 करोड़ से अधिक लोगो का टीकाकरण हो चूका है।

यह भी पढ़े : कोरोना महामारी के खिलाफ भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, चलाएगा ' ऑक्सीजन एक्सप्रेस '...

SIGN UP FOR A NEWSLETTER