2021/04/shivraj-meeting10042.jpg

गरीबों को 3 माह का मुफ्त राशन देगी मध्य प्रदेश सरकार, 30 अप्रैल तक घर से न निकलें : सीएम शिवराज सिंह चौहान

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
19 Apr 2021

मध्य प्रदेश में कोरोना (COVID-19) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. जिसे देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) लगातार उच्च स्तरीय बैठक कर संक्रमण और उससे बचाव की समीक्षा कर रहे हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) राज्य के गरीबों को 3 माह का राशन निःशुल्क (Free Ration) उपलब्ध कराएगी, साथ ही प्रदेश भर के 2 करोड़ परिवारों को काढ़ा उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने राज्य की जनता से अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए लोग 30 अप्रैल तक घर से न निकलें. 

सोमवार को मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के कलेक्टर से कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए चर्चा की. इस दौरान उन्होंने कलेक्टर्स को महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए.

3 माह का राशन निःशुल्क

सीएम ने कलेक्टर्स को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रदेश भर के गरीबों को सरकार 3 माह का राशन निःशुल्क उपलब्ध कराएगी. साथ ही 2 करोड़ परिवारों को काढ़ा बांटा जाएगा.

कलेक्टर्स को निर्देशित करते हुए सीएम ने कहा कि यह संकट का समय है. कोरोना के नियंत्रण और बचाव के लिए जो लोग अनुभवी हैं, उनका लाभ लें. केंद्र सरकार के चिकित्सा संस्थानों को भी जोड़ें. 

30 अप्रैल तक घर से न निकलने की अपील 

वहीं सीएम शिवराज ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि वे आगामी 30 अप्रैल तक घर से बाहर आवश्यकता न होने पर नहीं निकलें. बहुत आवश्यकता होने पर बाहर निकलें. मुख्यमंत्री ने कहा क‍ि होम आइसोलेशन की व्यवस्था सुदृढ़ हो, सभी को किट वितरण सुनिश्चित हो. होम आइसोलेशन में मरीज से दो बार बात की जाए, टेलीमेडिसिन का उपयोग किया जाए. 

मुख्यमंत्री ने कहा क‍ि हमें हर हाल में संक्रमण की चेन को तोड़ना है. सुनिश्चित करें कि सैम्पल देने के बाद लोग बाहर न घूमें. 24 घंटे में टेस्ट रिपोर्ट मिलना आवश्यक है. आपको पूरी छूट है आप ज़िलों में जितनी आवश्यकता हो उतने कोविड केयर सेंटर खोलें.

सीएम शिवराज ने सभी कलेक्टर्स को निर्देश दिए कि किसी भी मोहल्ला, कालोनी, गांव, कस्बे से लोग 30 अप्रैल तक बाहर न निकलें, यह सुनिश्चित किया जाए. लोगों से आग्रह करें कि 30 अप्रेल तक घर में रहें. बहुत आवश्यकता होने पर ही लोग बाहर आकर आवश्यक सामग्री लें.

SIGN UP FOR A NEWSLETTER