राष्ट्रीय

India-US साथ मिलकर Corona की Vaccine बना रहें, हम भारत को Ventilators डोनेट करेंगे: Donald Trump

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
India-US साथ मिलकर Corona की Vaccine बना रहें, हम भारत को Ventilators डोनेट करेंगे: Donald Trump
x
India America Corona Vaccine बना रहें हैं. यह जानकारी American President Trump ने Tweet करके दी. Trump ने ट्वीट में ऐलान America India को

India-US साथ मिलकर Corona की Vaccine बना रहें, हम India को Ventilators डोनेट करेंगे: Donald Trump

Indo-US together making Corona Vaccine : COVID-19 को मात देने के लिए भारत-अमेरिका एकसाथ मिलकर Corona की Vaccine बना रहें हैं. यह जानकारी American President Donald Trump ने Tweet करके दी. Trump ने ट्वीट में यह भी ऐलान किया की America India को Ventilators डोनेट करेगा।

ट्रंप ने भारतीय समयानुसार रात 12 बजकर 20 मिनट पर यह घोषणा अपने आधिकारिक Twitter Handle पर की। इसमें उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेंशन करते हुए भारत को वेंटिलेटर्स की मदद करने की बात सार्वजनिक रूप से कही।

Tweet में ट्रंप ने कहा कि, मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि USA संयुक्त राज्य अमेरिका भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर डोनेट करेगा। इस महामारी के मुश्किल दौर में हम भारत और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। इसके इलाज के लिए वैक्‍सीन विकसित किए जाने की दिशा में भी हम सहयोग कर रहे हैं। हम मिलकर इस अदृश्य शत्रु को हरा देंगे।

Gratuity नियमों में बदलाव करने जा रही है सरकार, करोड़ों प्राइवेट और सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

मीडिया को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वर्ष के अंत तक एक कोविड -19 का वैक्सीन उपलब्ध होगा। उन्‍होंने कहा, “मैं हाल ही में भारत से कुछ समय पहले वापस आया हूं। हम भारत के साथ बहुत काम कर रहे हैं और अमेरिका में हमारी भारतीय आबादी बहुत है।

आप जिन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं उनमें से कई वैक्सीन पर भी काम कर रहे हैं।" उन्होंने व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने वर्ष के अंत से पहले कोरोनोवायरस वैक्सीन के विकास को गति देने के लिए एक बड़े प्रयास की शुरुआत की है।

आतंक के खिलाफ छिड़ी जंग में भारत को बड़ी सफलता, इस देश ने सौंपे 22 आतंकी

क्या है ‘Pradhanmantri Mudra Yojna’, कैसे उठाएं इसका लाभ? जानिए…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it