राष्ट्रीय

Indian Railway / 12 अगस्त तक सभी ट्रेनों की टिकट बुकिंग पर रोंक, सभी Reservation रद्द

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
Indian Railway / 12 अगस्त तक सभी ट्रेनों की टिकट बुकिंग पर रोंक, सभी Reservation रद्द
x
नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने आगामी 12 अगस्त तक सभी ट्रेनों की टिकट बुकिंग पर रोक लगा दी है. इस बीच हुए Reservation भी रद्द रहे

नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने आगामी 12 अगस्त तक सभी ट्रेनों की टिकट बुकिंग पर रोक लगा दी है. इस बीच हुए Reservation भी रद्द रहेंगे.

टिकटों पर मिलेगा पूरा रिफंड

Indian Railway ने नियमित ट्रेनों के लिए 14 अप्रैल या उससे पहले बुक किए गए सभी Reservation को रद्द करने की घोषणा की है. साथ ही इन टिकटों का पूरा रिफंड देने की बात कही है.

Video: पिछले 24 घंटों में भारी वर्षा के कारण असम में तिनसुकिया के दमदम क्षेत्र में बाढ़

रेलवे बोर्ड ने कहा, 'रेल मंत्रालय ने यह तय किया है कि नियमित ट्रेनों के लिए 14 अप्रैल 2020 तक या उससे पहले बुक किए गए सभी ट्रेन टिकटों को रद्द कर दिया जाए. साथ ही इन टिकटों का पूरा रिफंड किया जाए.'

बता दें कि कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए रेलवे ने पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सर्विस को पूरी तरह सस्पेंड कर दिया था. इसके बाद 14 मई को रेलवे ने सभी पुराने रिजर्वेशन को रद्द कर दिया था.

हालांकि, परिस्थितियों को देखते हुए रेलवे ने हजारों की संख्या में श्रमिक स्पेशल ट्रेन भी चलाया और लाखों प्रवासी मजदूरों व कामगारों को उनके घर तक पहुंचाया. फिलहाल रेलवे सिर्फ 230 स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रही है.

कांग्रेस पर निशाना / एक परिवार की गलतियों के कारण 43 हजार स्क्वेयर किलोमीटर भूमि चली गई : JP Nadda

इन ट्रेनों के लिए यात्री 120 दिन पहले टिकट बुक करवा सकते हैं. Indian Railway द्वारा इन ट्रेनों में यात्रा के लिए के लिए कई प्रकार की गाइडलाइन भी जारी की गई है.

मोदी ने दी Taxpayers को अब तक की सबसे बड़ी राहत, पढ़िए पूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it