राष्ट्रीय

Train में यात्रा करने को सोच रहे तो पढ़ ले ये खबर, रेलवे ने साफ़ तौर पर यात्रियों से कहा-नहीं माने तो...

Ankit Neelam Dubey
17 April 2021 7:35 PM GMT
Train में यात्रा करने को सोच रहे तो पढ़ ले ये खबर, रेलवे ने साफ़ तौर पर यात्रियों से कहा-नहीं माने तो...
x
कोरोनोवायरस बीमारी (Covid-19) के प्रसार के खिलाफ केंद्र द्वारा उठाए गए निवारक उपायों के अनुरूप, भारतीय रेलवे ने शनिवार को ट्रेनों और स्टेशनों में फेस मास्क मानदंडों का उल्लंघन करने वाले लोगों के लिए 500 रुपया का जुर्माना लगाने की घोषणा की। 

Coronavirus: देश में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या देख अब कई राज्यों ने कोरोना कर्फ्यू और लॉकडाउन लगाना शुरू कर दिया है. हलाकि अभी तक केंद्र सरकार ने ट्रेनों को बन्द करने का कोई ऐलान नहीं किया है. इस बीच रेलवे भी कोरोना वायरस को मात देने के लिए हर तरह की तैयारी कर रहा है. बता दे की अगर आप ट्रेन से यात्रा करने वाले है तो इस खबर को जरूर पढ़ ले।

ये है नया मामला

देश में बढ़ते संक्रमितों की संख्या के बीच रेलवे ने मास्क न लगाने वालो पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए है. जानकारी के मुताबिक अब मास्क न लगाने वालो पर रेलवे जुर्माना और सजा का प्रावधान बना रहा है. बता दे की मास्क न लगाने वालो पर रेलवे 500 रूपए का जुर्माना लगाएगा. रेलवे ने मास्क न लगाने वाले यात्रियों को क्राइम अधिनियम के तहत कार्यवाही करने का विचार कर लिया है.

थूकने वालो पर जुर्माना

रेलवे ने मास्क न लगाने वालो पर जुर्माना तो लगाने का विचार बनाया ही है इस बीच रेलवे ने थूकने वालो पर भी जुर्माना के साथ-साथ सजा का प्रावधान बनाया है।

Best Sellers in Health & Personal Care


स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि 2,34,692 नए मामले सामने आये है और भारत में Covid-19 की संख्या को 1,45,26,609 पर पहुंचा दिया है। 1,341 लोगों की मौत ने महामारी से हुई मौतों की कुल संख्या को 1,75,649 पंहुचा दिया है।
देश में सक्रिय कोरोनोवायरस मामलों की संख्या 16 लाख से अधिक हो गई है, मंत्रालय का डेटा सुबह 8 बजे अपडेट किया गया।

लगातार 38 वें दिन के लिए लगातार वृद्धि दर्ज करते हुए, देश में सक्रिय Covid मामलों की संख्या 16,79,740 हो गई है, इसके कुल caseload का 11.56 प्रतिशत है, जबकि राष्ट्रीय Covid-19 रिकवरी रेट गिर कर 87.23 फीसदी पर पहुंच गयी है।

यह भी पढ़े: शर्मशार! भोपाल के हमीदिया अस्पताल से 800 रेमडिसिविर इंजेक्शन चोरी

Next Story