Rewa_Riyasat/Remdesivir-.jpg

शर्मशार ! भोपाल के हमीदिया अस्पताल से 800 रेमडिसिविर इंजेक्शन चोरी

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
17 Apr 2021

Bhopal : पूरे प्रदेश में जहां रेमडिसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) के लिए हाहाकार मचा हुआ है। इस समय प्रदेश समेत पूरे देश में Remdesivir Injection की किल्लत चल रही है। जहाँ मरीजों के परिजन एक-एक इंजेक्शन के लिए हर जगह भटक रहे हैं, वहीं भोपाल के हमीदिया हॉस्पिटल (Hamidia Hospital Bhopal) में हॉस्पिटल प्रशासन की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आयी है। मिली जानकारी के मुताबिक हॉस्पिटल के मेडिकल स्टोर से 800 से अधिक रेमडिसिविर इंजेक्शन की चोरी हो गई है। जिससे पूरे हॉस्पिटल में हड़कम मच गया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मध्यप्रदेश प्रशासन ये इंजेक्शन अस्पताल को शुक्रवार को ही भेजे थे। बताया जा रहा है की यह रेमडिसिविर इंजेक्श कोरोना के गंभीर मरीजों को लगने थे। लेकिन 850 रेमडेसिविर इंजेक्शन अस्पताल के स्टोर से चोरी हो गए। हालांकि इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

चोरी की खबर मिलते ही अस्पताल प्रशासन और अधिकारियों में हड़कंप मच गया।  अब अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं।  रेमडिसिविर इंजेक्शन कोरोना संक्रमण के गंभीर मरीजों को लगाए जाते हैं। जो पॉवर बूस्टर के तौरपर काम करता है। शिवराज सरकार हर जिलों में इंजेक्शन मुहैया कराने की कोशिश कर रही है। पिछले दिनों सरकारी हैलीपैड से प्रदेश के कई जिलों में Remdisivir इंजेक्शन का वितरण किया था लेकिन ऐसी घटना होना शर्मनाक बात है। 

शुक्रवार को मिले इतने मरीज 

कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे भोपाल में कोहराम मचा रखा है। शुक्रवार को भोपाल में राज्य सरकार द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 1681 नए मामले मिले। और 4 लोगो की मौत होगई। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक अभ तक भोपाल में 670 लोगो की कोरोना के कारण मौत होगई। जारी बुलेटिन के अनुसार भोपाल में अभी 8055 एक्टिव कोरोना मरीज हैं। 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER