राष्ट्रीय

किसान आंदोलन का असर, कई ट्रेन रद्द, पढ़िए पूरी खबर.....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:39 AM GMT
किसान आंदोलन का असर, कई ट्रेन रद्द, पढ़िए पूरी खबर.....
x
किसान आंदोलन का असर, कई ट्रेन रद्द, पढ़िए पूरी खबर.....बीते कई दिनों से चल रहे किसान आंदोलन की वजह से रेलवे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना

किसान आंदोलन का असर, कई ट्रेन रद्द, पढ़िए पूरी खबर…..

BHOPAL। बीते कई दिनों से चल रहे किसान आंदोलन की वजह से रेलवे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। कनफर्म टिकट के बाद भी यात्री सुगमता पूर्ण यात्रा करने में आपने को असहज महशूस कर रहे हैं। आये दिन यात्री तथा मालगाडी ट्रेन रद्द हो रही हैं तो वहीं कई ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट किया जा रहा है। न तो सरकार बिल में संसोधन के लिए कोई ठोस कदम उठा रहा है और ना ही देश के किसान आंदोलन की राह छोड रहे हैं।

रेलवे को करोडों का नुकसान

देश में रेलवे यातायात का सबसे बडा माध्यम है। देश के कोने कोने मे रेलवे का जाल बिछा हुआ है। लेकिन बीते 50 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन कि वहज से रेलवे विभाग को अपनी 1986 यात्री तथा 3090 मालगाडी रद्द करना पडा है तो वही कई ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट करने के लिए मजबूर होना पडा है। रेलवे के एक अनुमान के मुताबिक ट्रेन रद्द करने की वजह से उसे करीबन 1670 करोड रूपये का नुक्सान उठाना पडा है।

किसान आंदोलन का असर, कई ट्रेन रद्द, पढ़िए पूरी खबर.....

UP College Reopen: 23 नवंबर से खुलेंगे कॉलेज, सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश

इन ट्रेनों को किया गया रद्द

महू से 18 नवम्बर को चलने वाली गाडी संख्या 02919 डा अंबेडकर नगर श्री माता वैष्णवदेवी कटरा एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। तो वही साथ ही 20 नवम्बर को श्री माता वैष्णवदेवी कटरा से चलने वाली श्री माता वैष्णवदेवी कटरा, डा अंबेडकर नगर एक्सप्रेस ट्रेन रद्द है। वहीं आगे 20 नवम्बर को ट्रेन संख्या 02904 मुंबई संेट्रल अमृतसर स्पेशल एक्सपे्रस भी अंबाला तक ही जायेगी। अंबाला से अमृतसर तक निरस्त रहेगी। वापसी में अगले दिन बुधवार को भी अंबाला से ही चालेगी।

मध्यप्रदेश में एक नए कैबिनेट का होगा गठन, CM Shivraj ने Tweet कर दी जानकारी

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story
Share it