राष्ट्रीय

इंदौर में गोरिल्ला तकनीक से सांप्रदायिक दंगा भड़काने की साजिश, गृहमंत्री बोलें- गिरफ्तार हुए आरोपियों में से एक के तार पाकिस्तान से जुड़े

इंदौर में गोरिल्ला तकनीक से सांप्रदायिक दंगा भड़काने की साजिश, गृहमंत्री बोलें- गिरफ्तार हुए आरोपियों में से एक के तार पाकिस्तान से जुड़े
x

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (फाइल फोटो) 

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इंदौर में दंगा भड़काने के साजिशकर्ता आरोपियों में से एक के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं.

हाल ही में मध्य प्रदेश पुलिस (MP Police) ने इंदौर (Indore) में चार ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया था, जो इंदौर में साम्प्रदायिक दंगा फैलाने की साजिश रच रहें थें. इनमें से एक का कनेक्शन पाकिस्तान (Pakistan) से जुड़ा हुआ है. इस बात की जानकारी राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने दी है. उन्होंने रीवा और नीमच में हुई पिटाई के मामले में भी बयान दिया है.

बता दें धार्मिक तौर पर संवेदनशील जिले इंदौर में चूड़ी बेंचने वाले की पिटाई (bangle seller beating case in indore) के बाद खजराना पुलिस ने खुफिया इनपुट (intelligence input) के आधार चार लोगों इरफान, अल्तमस, सैय्यद और जावेद को गिरफ्तार किया था. चारों आरोपी शहर के अलग अलग इलाकों के हैं और ये सभी WhatsApp ग्रुप के जरिए शहर में गोरिल्ला तकनीक के जरिए साम्प्रदायिक दंगा फैलाने की साजिश रच रहें थें.



इस मामले को लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने सोमवार को एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि "इंदौर में पुलिस ने जो अल्तमस खान को गिरफ्तार किया है यह वही है जिसने घटना के बाद थाना घेराव का किया था."

उन्होंने कहा, इंदौर में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश में शामिल आरोपी अल्तमस के पास से पुलिस को कई तरह की आपत्तिजनक सामग्री (वीडियो/ऑडियो) मिले हैं जो प्रदेश की शांति को भंग करने के लिए काफी थे और जिसे वह धीरे धीरे जारी करता. उसके तार व्हाट्सएप और फेसबुक के ज़रिए पाकिस्तान से भी जुड़े होने की चीज़ें बरामद हुई है. इस मामले में 4 लोगों को धारा 153 के तहत गिरफ्तार किया गया है जिनसे पूछताछ जारी है.

नीमच और रीवा की घटना पर क्या बोले गृहमंत्री

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि "सौहार्द बिगाड़ने वाली घटना पर सियासी रोटियां सेंकने वाले कमलनाथ जी, क्या आप दतिया मामले पर भी जांच कमेटी बनाएंगे? दतिया में कांग्रेस जिलाध्यक्ष के बेटों ने अल्पसंख्यक की हत्या कर दी. नीमच-रीवा की घटनाएं विकृत मानसिकता का प्रमाण हैं, मैं इसकी भर्त्सना करता हूं."

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story