मध्यप्रदेश

Video: इंदौर में चूड़ी बेचने वाले की पिटाई के मामले में नया मोड़, गृहमंत्री ने कहा-जांच में युवक के पास दो आधार कार्ड मिलें...

Video: इंदौर में चूड़ी बेचने वाले की पिटाई के मामले में नया मोड़, गृहमंत्री ने कहा-जांच में युवक के पास दो आधार कार्ड मिलें...
x

Bangles seller thrashed in Indore

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक चूड़ीवाले की पिटाई की गई है. उस पर आरोप लगाया गया है कि वह महिलाओं के साथ छेड़खानी करता है. पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद फरियादी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है.

इंदौर. मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक अल्पसंख्यक युवक की पिटाई का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में कुछ लोग चूड़ी बेचने वाले (bangles seller) को पीटते हुए दिख रहें हैं. पिटाई करने वालों का आरोप है कि वह महिलाओं के साथ छेड़खानी करता है. जबकि वायरल वीडियो में कहा जा रहा है कि 'मुसलमान है, हिन्दू क्षेत्र में मत आना!'

घटना रविवार दोपहर 2 बजे इंदौर के बाणगंगा थानाक्षेत्र के गोविंद नगर की बताई जा रही है. जहां लोगों का आरोप है कि चूड़ी बेंचने वाला युवक महिलाओं के साथ छेड़खानी करता है. अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले में एक बयान जारी किया है. गृहमंत्री ने बताया कि जिस शख्स की इंदौर में पिटाई की गयी है. उसके पास में जांच के दौरान दो आधार कार्ड पाए गए हैं. जिसमें एक हिन्दू का है एवं दूसरा अन्य समुदाय का.

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ऐसी क्या जरूरत आ पड़ी कि युवक को इस देश में अपनी पहचान छिपानी पड़ रही है. मामले की जांच अभी जारी है. गृह विभाग की जांच रिपोर्ट कहती है कि जो शख्स इंदौर के एक वार्ड में हिन्दू के नाम पर चूड़ियां बेंच रहा था, वह किसी दूसरे समुदाय से था. उसके पास आधार कार्ड भी दो मिले हैं. सावन के दिनों महिलाओ और लड़कियों को चूड़ियाँ पहनाने का रिवाज हमारे यहां है. इसी बात को लेकर वहां पर विवाद की स्थिति बनी है. दोनों पक्षों की ओर से एफआईआर दर्ज की गई है.


क्या है वायरल वीडियो में

वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ लोगों की भीड़ एक युवक को बारी-बारी से पीट रही है. एक आवाज आती है कि 'ये मुसलमान है', दूसरी आवाज ये आती है कि ''हिंदू क्षेत्र में मत आना'. इसके अलावा वीडियो में एक शख्स वहां खड़े अन्य लोगों से कहता है कि 'अरे सब एक-एक तो मारो', जिसके बाद कुछ और लोग उसकी बुरी तरह से पीट रहें हैं.

पहले जाति पूंछी फिर पिटाई करने लगे

मामले को लेकर युवक तस्लीम ने पुलिस में शिकायत की है. युवक का आरोप है रविवार की दोपहर दो बजे वह चूड़ी बेच रहा था. इस दौरान कुछ लोग आएं और उससे उसकी जाति के सम्बन्ध में पूंछने लगे, इसके बाद मुसलमान जानने के बाद उसे पीटने लगे. लोगों ने उसे हिन्दू क्षेत्र में दोबारा न आने की चेतावनी भी दी है. उन्होंने उसके सामान को नुकसान पहुँचाया और पैसे छीन लिए.

घटना के बाद हंगामा

इस घटना के बाद एक पक्ष के लोगों ने पुलिस थाना को घेर लिया है. काफी मशक्कत के बाद भीड़ को तितर बितर कर वहां से हटाया गया है. फरियादी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. वहीं प्रशासन ने वायरल वीडियो के सम्बन्ध में अफवाहों पर ध्यान न देने की बात कही है.

फिलहाल वायरल वीडियो के जरिए पुलिस आरोपियों की पहचान में जुट गई है. देर रात 12:30 बजे फरियादी तस्लीम की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है.

दिग्विजय ने शिवराज पर साधा निशाना

इधर, मामले का राजनीतिकरण भी शुरू हो गया है. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है. दिग्विजय ने कहा है कि "शिवराज जी उर्फ़ मामा उर्फ़ मामू क्या यह विडियो उज्जैन का है? यदि है तो क्या जो चूड़ी बेंच कर अपना पेट पालने वाले के साथ कुछ गुंडे ना केवल सामान लूट रहे हैं लेकिन बेरहमी से उसे पीट रहे हैं, उन्हें आपने इजाज़त दी है?"



Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story