राष्ट्रीय

Google का बड़ा फैंसला : अगर आपके पास ये स्मार्टफोन है तो आप Video Calling का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:45 AM GMT
Google का बड़ा फैंसला : अगर आपके पास ये स्मार्टफोन है तो आप Video Calling का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे
x
Google Video Calling फीचर बंद करने जा रहा है. यह Video Calling फीचर Google Duo उपलब्ध कराता था, अब ऐसे स्मार्टफोन में Google Duo बंद हो जाएग

Google ने कुछ स्मार्टफोन कंपनी के यूजर्स के लिए एक बड़ा फैसला किया है. Google ऐसे स्मार्टफोन जो Uncertified Android Device हैं, उन पर Video Calling फीचर बंद करने जा रहा है. यह Video Calling फीचर Google Duo उपलब्ध कराता था, अब ऐसे स्मार्टफोन में Google Duo बंद हो जाएगा.

इस सम्बन्ध में Google उन Smartphone कंपनी के यूजर्स को नोटिफिकेशन के जरिए सूचित भी कर रहा है.

PNB के खाता धारक 31 मार्च तक कर लें ये काम, नहीं तो इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे…

क्या हैं Uncertified Android Device?

Uncertified Android Device वे Smartphone होते हैं, जिन्हें Google ने टेस्ट नहीं किया होता है. इन स्मार्टफोन्स में Play Store Service के अलावा Pre-Installed Google App भी नहीं मिलते. जिन कंपनियों के स्मार्टफोन्स पर Google Duo सर्विस बंद होने वाली है उनमें HUAWEI भी शामिल है. अगर आपके पास Nokia, Samsung, OnePlus, Vivo या Oppo का स्मार्टफोन है, तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है.

Google का बड़ा फैंसला : अगर आपके पास ये स्मार्टफोन है तो आप Video Calling का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे

कंपनी यूजर्स को दे रही मेसेज

जिन यूजर्स के डिवाइस पर Google Duo काम करना बंद करने वाला है उन्हें कंपनी की तरफ से इसका मेसेज मिलेगा. कंपनी इस नोटिफिकेशन मेसेज में यूजर्स को क्लिप्स और कॉल हिस्ट्री को डाउनलोड करने के लिए कह रही है ताकि ये यूजर्स के पास सुरक्षित रहें.

कार खरीदने का मन बना रहें, TATA MOTORS से बेहतर अब कोई नहीं…

मिलेगा 14 दिन का ग्रेस पीरियड

अपडेट कोड के अनुसार अनसर्टिफाइड डिवाइसेज के यूजर्स 31 मार्च 2021 के बाद Google Duo के डेटा को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे. कंपनी यूजर्स को इसके बाद डेटा डाउनलोड करने के लिए 14 दिन का ग्रेस पीरियड भी देगी.

100 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड

Google Duo की गिनती ऐंड्रॉयड प्लैटफॉर्म्स के बेस्ट विडियो कॉलिंग ऐप्स में होती है. इसमें यूजर्स एक साथ 32 लोगों के साथ कनेक्ट हो सकते हैं. प्ले स्टोर पर यह ऐप 4.5 की रेटिंग के साथ मौजूद है. अब तक इसे दुनिया भर में 100 करोड़ से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story