राष्ट्रीय

MS Dhoni के रिटायरमेंट के ऐलान के बाद Suresh Raina ने भी International Cricket को अलविदा कहा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
MS Dhoni के रिटायरमेंट के ऐलान के बाद Suresh Raina ने भी International Cricket को अलविदा कहा
x
पूर्व कप्तान एवं विकेटकीपर MS Dhoni ने शनिवार को International Cricket से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। इसके तुरंत बाद सुरेश रैना Suresh Raina

नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने शनिवार को International Cricket से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। इसके तुरंत बाद क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी International Cricket को अलविदा कह दिया है.

अपनी तेज तर्रार पारियों के लिए मशहूर रहें क्रिकेटर Suresh Raina ने सोशल मीडिया पर लिखा, "आपके साथ खेलना बेहद शानदार रहा माही. दिल से गर्व महसूस करते हुए मैं आपके इस सफर में आपको ज्वाइन कर रहा हूं. शुक्रिया भारत. जय हिंद. उन्होंने इंस्टाग्राम पर धोनी और टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के साथ एक तस्वीर शेयर की.

सुरेश रैना (Suresh Raina) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की दोस्ती जगज़ाहिर है. दोनों क्रिकेटर IPL टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) में भी सालों से एक साथ खेलते आए हैं. कई मौकों पर धोनी खिलाड़ी एक दूसरे के प्रति अपनी गहरी दोस्ती को जगज़ाहिर भी करते रहे हैं.

रैना का अंतर्राष्ट्रीय करियर

सुरेश रैना के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नज़र डालें तो उन्होंने 18 टेस्ट मैच, 226 वनडे मुकाबले और 78 टी-20 इनटरनेशनल खेले हैं. रैना ने एक शतक और सात अर्धशतक के साथ टेस्ट में 768 रन बनाए हैं, जबकि वनडे में उन्होंने पांच शतक और 36 अर्धशतक जड़े हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 35 की ज्यादा की औसत से 5615 रन निकले.

रैना तेज़ तर्रार पारियों के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 66 पारियां खेली, जिनमें 29 से ज्यादा की औसत के साथ 1605 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और पांच शतक भी जड़े.

आपको बता दें कि रैना ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में अपना डेब्यू किया था. आखिरी बार वो 17 जुलाई 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले में मैदान पर उतरे थे.

MS Dhoni ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास का ऐलान किया

खतरनाक साबित हो सकता है सैनिटाइजर का ज्यादा इस्तेमाल, उपयोग के पहले जरूर पढ़ें ये खबर

मृत्यु के बाद किन्हे मिलता है स्वर्ग और कौन भटकता रहता है, ऐसे समझे…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story
Share it