देश में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का ऐलान

केन्द्र सरकार ने कोरोना सक्रमितो पर नजर रखने दिए निर्देश, अनलॉक की 7वी गाइड लाइन जारी

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

केन्द्र सरकार ने कोरोना सक्रमितो पर नजर रखने दिए निर्देश, अनलॉक की 7 वी गाइड लाइन जारी

नईदिल्ली। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर केंद्र सरकार ने अनलॉक 7 की नयी गाइडलाइन जारी कर दी हैं। जिसके तहत कोरोना सक्रमितों पर विशेष नजर रखने के निर्देश सभी राज्यो को दिए गए है। जारी की गई गाइड लाइन के तहत संक्रमित लोगों के संपर्क में आये लोगों की सूची बनाई जाएगी। साथ ही साथ उनपर 14 दिन नजर रखा जायेगा।

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

केन्द्र सरकार ने कोरोना सक्रमितो पर नजर रखने दिए निर्देश, अनलॉक की 7 वी गाइड लाइन जारी

नही होगी आने जाने में पांबदी

नई गाइडलाईन के मुताबिक राज्यों के भीतर और एक राज्य से दूसरे राज्य आने-जाने या सामान ढुलाई पर कोई पाबंदी नहीं होगी। देश में कही भी आने जानें के लिए किसी भी प्रकार के पास की जरुरत नहीं होगी। राज्य सरकार को लॉकडाउन लगाने से पहले केंद्र सरकार की इजाजत लेनी होगी।

कार्यक्रमों में दो सौ लोगो को अनुमति

नई गाइडलाईन के मुताबिक सामाजिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम में एक हॉल में अधिकतम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ 200 लोगों तक की अनुमति दी गई हैं। भीड़ वाले स्थानों, बाजारों, हाट और सार्वजनिक परिवहन में उचित दूरी के निर्देशों का पालन करना होगा। साथ ही साथ मास्क लगाना होगा। सिनेमा हॉल और थिएटरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई हैं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *