फेस्टिवल स्पेशल

बड़े त्योहारी सीजन की भीड़ के बीच रेलवे ने दी 392 ‘फेस्टिवल स्पेशल’ ट्रेनों को मंजूरी

Tourism राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

बड़े त्योहारी सीजन की भीड़ के बीच रेलवे ने दी 392 ‘फेस्टिवल स्पेशल’ ट्रेनों को मंजूरी

Best Sellers in Health & Personal Care

रेलवे ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने बड़े त्योहारी सीजन की भीड़ को पूरा करने के लिए 20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 392 ‘फेस्टिवल स्पेशल’ चलाने की मंजूरी दे दी है। रेल मंत्रालय ने कहा कि इन ट्रेनों का किराया विशेष ट्रेनों के लिए लागू होगा। इसका अर्थ है कि यात्रा के वर्ग के आधार पर, मेल / एक्सप्रेस ट्रेनों के किराए की तुलना में टिकटों पर 10-30 प्रतिशत तक महंगा कर ‘विशेष शुल्क’ लगाया जाएगा।

Hero MotoCorp ने ₹72,000 में ग्लैमर ब्लेज़ लॉन्च किया, जाने और क्या है नया…

वर्तमान मानदंडों के अनुसार, विशेष शुल्क को दूसरी श्रेणी के लिए मूल किराया के 10% और अन्य सभी वर्गों के लिए मूल किराया के 30% की दर से किराया के रूप में तय किया जाता है।

SAMSUNG GALAXY M51

अब वाहन खरीदने में मिल रहा धमाकेदार ऑफर, जल्दी करे नहीं होगी देर…

“त्योहारों की भीड़ को दूर करने के लिए, रेल मंत्रालय ने भारतीय रेलवे के ऊपर“ फेस्टिवल स्पेशल ”सेवाओं की 196 जोड़ियों (392 ट्रेनों) को 20 अक्टूबर 2020 और 30 नवंबर 2020 तक संचालित करने की मंजूरी दे दी है। इन फेस्टिवल के लिए किराया विशेष ट्रेनों के लिए लागू होगा, ”मंत्रालय ने कहा। मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में, रेलवे बोर्ड ने कहा कि ये त्यौहार विशेष ट्रेनों को 55 किमी प्रति घंटे की गति से संचालित किया जाएगा।

आदेश में कहा गया है कि रेलवे ज़ोन द्वारा ट्रेनों की अनुसूची और बुकिंग को अंतिम रूप दिया जाएगा।

अब वाहन खरीदने में मिल रहा धमाकेदार ऑफर, जल्दी करे नहीं होगी देर…

दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा की आगामी अवकाश अवधि में बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कोलकाता, पटना, वाराणसी, लखनऊ जैसे अन्य स्थानों के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। ये गाड़ियां केवल 40 दिनों की अवधि के लिए चलेंगी, इसके अलावा विशेष गाड़ियां जो राष्ट्रीय वाहक द्वारा तैनात की गई हैं। वर्तमान में कुल 666 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं जबकि सभी नियमित ट्रेनों को महामारी के मद्देनजर अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ, वीके यादव ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि मंत्रालय राज्य सरकारों की मांग और महामारी की स्थिति के आधार पर यात्री ट्रेनों की स्थिति की भी समीक्षा करेगा।

SAMSUNG GALAXY M51

उन्होंने कहा, ‘हमने जोनों के महाप्रबंधकों के साथ बैठकें की हैं और स्थानीय प्रशासन के साथ बात करने और कोरोनावायरस की स्थिति की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हमें एक रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है जिसके बाद हम तय करेंगे कि छुट्टियों के मौसम के दौरान कितनी ट्रेनें पेश की जा सकती हैं।

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

2020 में विश्व GDP में 4.4 % की गिरावट, 2021 में 5.2 % वृद्धि का अनुमान: IMF

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *