अब वाहन खरीदने में मिल रहा धमाकेदार ऑफर, जल्दी करे नहीं होगी देर...

अब वाहन खरीदने में मिल रहा धमाकेदार ऑफर, जल्दी करे नहीं होगी देर…

टेक एंड गैजेट्स राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

अब वाहन खरीदने में मिल रहा धमाकेदार ऑफर, जल्दी करे नहीं होगी देर…

भोपाल।। हफ़्ते भर बाद त्यौहारो का सीज़न शुरू हो रहा है। एक हफ्ते भी नही रह गए जब नवरात्रि आ रही है। नवरात्रि औऱ दशहरा सीजन में आटोपार्ट ,आटोमोबाइल की बिक्री में इज़ाफ़ा देखने को मिल सकता है। साथ ही वाहन लेने पर बड़े धमाकेदार ऑफर भी मिलने वाले है.

अभी तक कार व मोटरसाइकिल की अच्छी खासी बिक्री होती रही है। इसलिये कोरोना संकट से उबरने के लिये वाहन कम्पनियां और बैंकों ने बड़े ऑफर की घोषणा की है ।जिससे ग्राहकों के फायदे के साथ साथ कम्पनियों का भी अच्छा कोरबार हो सके।

जब हम पिछले साल की बात करतें है तो नवरात्र से दीपावली के बीच अकेले भोपाल शहर में ही करीब तेरह हजार दोपहिया एवं साढ़े पांच हजार चार पहिया वाहन बिके थे। अब ऑटोमोबाइल सेक्टर के नये ऑफर और बैंक की घटी ब्याज दरों से उम्मीद की जा रही है कि बड़े ऑफर के फायदों के चलते ग्राहक एक बार फिर शोरूम का रुख करेंगे और कम कीमत में मिल रहे वाहनों को अपने घर लाएंगे।

आर्मेनिया-अजरबैजान युद्ध: जानिए क्यों लड़ रहे हैं दोनों देश

बैंकों के वाहन लोन की दरें घटने से ग्राहकों को स्टॉलमेंट कम हो जाएगी। जिससे वाहन मालिक को लोन चुकाने में परेशानी नहीं होगी। त्योहार में नया वाहन खरीदने वाले कम्पनियों के ऑफर का लाभ भी अलग से मिल सकेगा। बैंक और ऑटो कम्पनियों के इन ऑफर्स के बाद ऑटोमोबाइल कारोबार नवरात्र से दीपावली के बीच चमकने की उम्मीद जताई जा रही है

वाहनों पर ऑफर्स की बात करें तो बैंकों ने ऑटोलोन की दरें काफी कम कर दी हैं, साथ ही वाहन कंपनियों ने भी डाउन पेमेंट को घटा दिया है। ऑटो कम्पनियों ने कुछ गाड़ियों के मॉडल पर 2800 से 4000 रुपये तक कम कर दिए हैं। वही अगर चार पहिया वाहनों की बात तक करें तो वाहन कम्पनियों ने कुछ मॉडल्स पर भारी डिस्काउंट घोषित कर दिया है।

बैंकों ने ऑटो लोन की दरें घटा दी है, जिससे ईएमआई कम हो जाएगी। कोरोना के बाद अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए यह त्यौहार कितना कारगर साबित होगा यह त्यौहार बीत जाने के बाद तीसरी तिमाही में पता चल सकेगा।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *