ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने महिला के पेट में तौलिया भूल गया, डॉक्टर ने लगा दिए टांके और फिर...

ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने महिला के पेट में तौलिया भूल गया, डॉक्टर ने लगा दिए टांके और फिर…

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने महिला के पेट में तौलिया भूल गया, डॉक्टर ने लगा दिए टांके और फिर…

यह घटना है बिहार के गया में, एक डॉक्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई है. डॉक्टर पर आरोप है कि ऑपरेशन के दौरान 21 साल की महिला के पेट में तौलिया छोड़ दिया. दरअसल मीरा देवी नाम की महिला को प्रसव पीड़ा होने के बाद खिजरसराय इलाके के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया था.

29 जुलाई को डॉक्टर ने महिला का ऑपरेशन किया था. इसके बाद दर्द कम होने की जगह महिला की तकलीफ बढ़ती ही गई. ऑपरेशन के बाद उसे लगातार दर्द हो रहा था और पस निकल रहा था.

परेशान परिजन मरीज को लेकर पटना पहुंचे लेकिन फिर भी महिला की तकलीफ कम नहीं हुई. फिर परिजनों ने महिला को दूसरे निजी क्लीनिक में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने सिटी स्कैन कराने की सलाह दी. सिटी स्कैन की रिपोर्ट देख डॉक्टर चौंक गए, क्योंकि महिला के पेट में एक जगह कुछ सामान दिखाई दे रहा था.

जब डॉक्टरों ने दोबारा ऑपरेशन किया तो वो चौंक गए क्योंकि महिला के पेट से तौलिया निकला. इस तौलिए का इस्तेमाल डॉक्टर आमतौर पर ऑपरेशन के दौरान करते हैं.

महिला के परिजन मोहन कुमार ने बताया कि उसके भाई की पत्नी का पहला प्रसव होना था. इसके लिए गया शहर के आनंदी माई मोड़ के पास एक निजी क्लिनिक में महिला को भर्ती कराया था. 29 जुलाई को डॉक्टर ने ऑपरेशन किया था लेकिन ऑपरेशन के बाद से महिला को लगातार पेट में दर्द रहता था.

डॉक्टर के मुताबिक मरीज की हालत नाजुक है और उसे लगातार खून चढ़ाने की जरूरत हो रही है. वहीं मरीज के परिजन पेट में तौलिया छोड़ने वाले डॉक्टर के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं.

शिवराज सरकार ने दी मध्यप्रदेश के पुलिसकर्मी को बड़ी सौगात, पढ़िए पूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी

जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram