राष्ट्रीय

अब आतंकी हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद का बचना नामुमकिम, हो गया बड़ा फैसला

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:29 AM GMT
अब आतंकी हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद का बचना नामुमकिम, हो गया बड़ा फैसला
x
अब आतंकी हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद का बचना नामुमकिम, हो गया बड़ा फैसलानई दिल्ली: दुनिया भर में आतंक मचने वाले आतंकी को

अब आतंकी हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद का बचना नामुमकिम, हो गया बड़ा फैसला

नई दिल्ली: दुनिया भर में आतंक मचने वाले आतंकी को लेकर पाकिस्तान ने भी बड़ा फैसला कर दिया है. पाकिस्तान के बड़े अखबार 'द न्यूज' की खबर के अनुसार पकिस्तान सरकार ने आतंकी हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद जैसे 85 आतंकी पर कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगाए हैं।
प्रतिबन्ध लगने के बाद पकिस्तान सहित अन्य देशो में हड़कंप मच गया. पकिस्तान का ये रवैया लोगो के मन में नहीं उतर रहा है. लगतार संयुक्त राष्ट्र के दवाब के चलते आखिरकार पकिस्तान को फैसला लेना ही पड़ा.

25 साल की महिला का आरोप, 143 लोगों ने अनगिनत बार किया मेरा ‘रेप’, 42 पेज की FIR दर्ज

भारत सहित कई देशो ने इन आतंकियों का कई वर्ष पूर्व से विरोध किया था आखिरकार अब जाकर पाकिस्तान को फैसला लेना ही पड़ा. कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगाए हैं। दो अधिसूचनाएं जारी करते हुए 26/11 मुंबई हमले के साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा के सरगना सईद, जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख अजहर और अंडरवर्ल्ड डॉन इब्राहीम पर प्रतिबंधों की घोषणा की थी। इब्राहीम 1993 मुंबई बम विस्फोटों के बाद भारत के लिए सबसे वांछित आतंकवादी बन कर उभरा है।
खबर के अनुसार सरकार ने इन संगठनों और आकाओं की सभी चल और अचल संपत्तियों को जब्त करने और उनके बैंक खातों को सील करने के आदेश दिए है। खबर के अनुसार सईद, अजहर, मुल्ला फजलुल्ला (उर्फ मुल्ला रेडियो), जकीउर रहमान लखवी, मुहम्मद यह्या मुजाहिद, अब्दुल हकीम मुराद, नूर वली महसूद, उजबेकिस्तान लिबरेशन मूवमेंट के फजल रहीम शाह, तालिबान नेताओं जलालुद्दीन हक्कानी, खलील अहमद हक्कानी, यह्या हक्कानी, तथा इब्राहीम और उनके सहयोगी सूची में हैं।

गणेश चतुर्थी पर 126 साल बाद बन रहा है ग्रहों का ये संयोग, इन चार राशियों के लिए है अति उत्तम

बड़े आतंकी हमले के मंसूबे नाकाम, दिल्ली पुलिस की आतंकी से मुठभेड़, IED बरामद, ISIS का आतंकी गिरफ्तार

रेलवे ने बंद किया वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का टेंडर ,जानिए चीन कनेक्शन

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story