राष्ट्रीय

बड़े आतंकी हमले के मंसूबे नाकाम, दिल्ली पुलिस की आतंकी से मुठभेड़, IED बरामद, ISIS का आतंकी गिरफ्तार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:29 AM GMT
बड़े आतंकी हमले के मंसूबे नाकाम, दिल्ली पुलिस की आतंकी से मुठभेड़, IED बरामद, ISIS का आतंकी गिरफ्तार
x
दिल्ली पुलिस ने शनिवार को बड़े आतंकी हमले के मसूबे को नाकाम कर दिया है. ISIS के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. IED के अलावा एक पिस्टल भी बर

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने शनिवार को बड़े आतंकी हमले के मसूबे को नाकाम कर दिया है. ISIS आतंकी एवं दिल्ली पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है. दिल्ली के धौला कुआं रिंग रोड के पास एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने आतंकी संगठन ISIS के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. आतंकी का नाम मोहम्मद युसूफ बताया जा रहा है जिसके पास से IED के अलावा एक पिस्टल भी बरामद की गई गई है.. स्पेशल सेल की टीम ने आतंकी के पास से IED विस्फोटक सामाग्री भी बरामद की है.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त (DCP) प्रमोद सिंह कुशवाहा, ने बताया, 'धौला कुआँ में एक एनकाउंटर के बाद हमारी स्पेशल सेल द्वारा एक ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया गया है जिसके पास इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (IED) बरामद किया गया है.'

आखिरकार WHO ने खोला मुँह, बताया कब खत्म होगा दुनिया से कोरोना वायरस..

जांच में जुटी स्पेशल टीम

स्पेशल सेल की टीम इस समय दिल्ली में अलग-अलग जगह पर छापेमारी कर रही है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में भी जुटी है कि आखिर कैसे आतंकी यहां पहुंचा और कौन से लोग थे जो आतंकी को यहां तक पहुंचाने में मदद कर रहे थे. गिरफ्तार आतंकी ने दिल्ली में कई जगहों पर रेकी की थी और बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने के फिराक में था. पुलिस ने एनकाउंटर वाले स्थान को सीज कर दिया है. आतंकी के पास से 2 IED बरामद हुए हैं.

जारी हुआ था अलर्ट

आपको बता दें कि गुरुवार को ही दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया था. कहा गया था कि पाकिस्तान के कुछ आतंकी दिल्ली में प्रवेश करने की फिराक में हैं जिनके निशाने पर कई वीवीआईपी हो सकते हैं. इसके बाद से ही दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है और लगातार आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए चेकिंग कर रही है. फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अन्य जगहों पर भी अपनी कार्रवाई कर रही है.

RTI के मुताबित 2017 के बाद से इतने पाकिस्तानियों को भारतीय नागरिकता मिली

तेलंगाना हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्लांट में लगी आग, 9 लोगो की मौत

Sushant मामले में सुरजीत सिंह का खुलासा, अभिनेता के शव में हाँथ रखकर Rhea ने कहा था Sorry Babu

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story