राष्ट्रीय

गहलोत को सबक सिखाएंगे, जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे : बसपा सुप्रीमो मायावती

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
गहलोत को सबक सिखाएंगे, जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे : बसपा सुप्रीमो मायावती
x
राजस्थान में जारी सियासी ड्रामा दिन प्रतिदिन नए नए रूप ले रहा है. अब इस ड्रामा में बसपा सुप्रीमो मायावती भी कूद पड़ी है. मायावती ने गहलोत सरक

राजस्थान में जारी सियासी ड्रामा दिन प्रतिदिन नए नए रूप ले रहा है. अब इस ड्रामा में बसपा सुप्रीमो मायावती भी कूद पड़ी है. मायावती ने गहलोत सरकार से नाराज होकर सुप्रीम कोर्ट तक जाने की बात कह डाली. बसपा सुप्रीमो ने कहा है कि कांग्रेस ने बसपा के 6 विधायकों का विलय कर ठीक नहीं किया है. यह क़ानून का उल्लंघन है. कांग्रेस द्वारा हमारे विधायकों को अपनी ओर किया गया है.

बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा है कि हम गहलोत को सबक सिखाने के लिए सही मौके का इंतज़ार कर रहें थें. अब अगर जरूरत पड़ती है तो इस मामले में हम सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे.

मायावती ने कहा कि दुख की बात है कि गहलोत ने अपने मुख्यमंत्री बनने के बाद अपनी बदनियत से BSP को राजस्थान में गंभीर नुकसान पहुंचाने के लिए हमारे 6 MLAs को असंवैधानिक तरीक से कांग्रेस में विलय करने की गैर कानूनी कार्यवाही की है. मायावती ने कहा कि यही गलत काम उन्होंने पिछले कार्यकाल में भी किया था.

आटा, पंडित और एक लेडी…. इन तीनों के बीच छुपी है जज और बेटे के मौत की मिस्ट्री

यूपी की पूर्व सीएम बोलीं कि कांग्रेस का ये कार्य संविधान की 10वीं अनुसूचि के खिलाफ है इसलिए BSP के द्वारा 6 विधायकों को व्हिप जारी कर निर्देशित किया गया है कि ये सदन में कांग्रेस के खिलाफ ही मत डालेंगे. बसपा ने ये निर्णय कांग्रेस के द्वारा बार-बार धोखा दिए जाने के कारण ही लिया है.

मायावती ने राजस्थान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस कारण से इनकी (कांग्रेस) अब सरकार रहती है या नहीं रहती है इसका दोष अब पूर्ण रूप से कांग्रेस और उनके मुख्यमंत्री गहलोत का ही होगा. आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी के विधायकों के विलय का मसला हाईकोर्ट भी पहुंचा था, जहां पर बीजेपी विधायक ने एक याचिका लगाई थी और बसपा भी उसमें पार्टी बन गई थी.

इस Bollywood एक्ट्रेस ने की हॉटनेस की सारी हदें पार,बोल्ड तस्वीरों से उड़ाए सबके होश, देखिये तस्वीरें

हालांकि, अदालत ने ये याचिका खारिज कर दी. अब मंगलवार को एक नई याचिका दायर की गई है. बसपा ने बीते दिनों विधायकों को व्हिप जारी कर कांग्रेस के खिलाफ वोट डालने को कहा था, हालांकि विधायकों का कहना है कि अब वो कांग्रेस के सदस्य हैं और अशोक गहलोत के साथ ही रहेंगे.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story