जल्द ही खत्म होगा इंतजार! पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कब आएगी कोरोना वैक्सीन भारत में

पीएम नरेंद्र मोदी ने होमग्रोन ऐप को बढ़ावा देने के लिए ऐप इनोवेशन चैलेंज लॉन्च किया

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

पीएम नरेंद्र मोदी ने होमग्रोन ऐप को बढ़ावा देने के लिए ऐप इनोवेशन चैलेंज लॉन्च किया

National News| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारत की तकनीक और समुदाय को एक आत्मनिर्भर ऐप इकोसिस्टम बनाने के लिए आमंत्रित करते हुए आत्मनिर्भर  इनोवेशन चैलेंज का शुभारंभ किया। इससे पहले सप्ताह में भारत-चीन सीमा पर तनाव के कारण भारत ने चीन के लोकप्रिय ऐप जैसे टिक्कॉक, शेयरइट और अन्य पर प्रतिबंध लगा दिया था।

पिता ने ऑनलाइन पढ़ने के लिए फ़ोन दिया, बेटे ने PUBG पर बैंक अकाउंट से 16 लाख उड़ाए पढ़िए चौंका देने वाली खबर

“अगर आपके पास इस तरह के काम करने वाले उत्पाद हैं या आपको लगता है कि आपके पास इस तरह के उत्पाद बनाने की दृष्टि और विशेषज्ञता है, तो यह चुनौती आपके लिए है। मैं अपने सभी दोस्तों से तकनीकी समुदाय में भाग लेने का आग्रह करता हूं। ” पीएम मोदी ने ट्वीट किया

“आज, जब पूरा देश एक आत्मानिभार भारत बनाने की दिशा में काम कर रहा है, यह उनके प्रयासों को दिशा देने का एक अच्छा अवसर है, उनकी कड़ी मेहनत और उनकी प्रतिभा को गति देने के लिए उन ऐप्स को विकसित करने के लिए जो हमारे बाजार को संतुष्ट कर सकते हैं और साथ ही प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। दुनिया के साथ। ” पीएम मोदी की लिंक्डइन पोस्ट ने कहा

अटल इनोवेशन मिशन के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत चुनौती को विनियमित किया जाएगा और दो ट्रैक में चलाया जाएगा: मौजूदा ऐप का प्रचार और नए ऐप्स का विकास।

Jio रिचार्ज प्लानस : वैधता, लाभ और ऑफ़र के साथ सभी Jio प्रीपेड पैक की सूची

ट्रैक 01 के तहत, सरकार नेता-बोर्ड के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले ऐप्स की पहचान के लिए मिशन मोड में काम करेगी और लगभग एक महीने में पूरा हो जाएगा। इसमें ई-लर्निंग, वर्क फ्रॉम होम, गेमिंग, बिज़नेस, एंटरटेनमेंट आदि जैसी मौजूदा ऐप और प्लेटफॉर्म शामिल होंगे।

ट्रैक 02 पहल के तहत, सरकार बाजार पहुंच के साथ-साथ सुविधा, ऊष्मायन, प्रोटोटाइप और रोल आउट में सहायता प्रदान करके भारत में नए चैंपियन बनाने में मदद करेगी।

Relaince Jio इतने कम पैसे में दे रहा 730GB डेटा कि आप सोचने में हो जाएंगे मजबूर

वायरल न्यूज़ के लिए : Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram