SATNA, REWA सहित विंध्य में आज से छाएगा मानसून, 7 दिन तक होगी बारिश, पढ़िए

Weather Alert: अगले 48 घंटों में 14 राज्यों में तेज बारिश की संभावना, जानिए आपके शहर का हाल

Delhi उत्तर प्रदेश छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

Weather Alert: मौसम विभाग (Weather Department) ने Alert जारी किया है। विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में देश के 14 राज्यों में तेज बारिश की संभावना है, जिसके चलते 60 से अधिक शहर प्रभावित हो सकते हैं। देश में मानसून का आगाज हो चुका है। बीते दो दिनों में कई राज्‍यों से बारिश की खबरें सामने आई हैं। इस बार मानसून की धमाकेदार शुरुआत के बाद अनुमान है कि जल्‍द ही यह पूरे देश में छा जाएगा। 

Jio फिर करेगा धमाका, अपने ग्राहकों को 1 साल के लिए मुफ्त में दे रहा….

आज रात से ही 60 से अधिक शहरों में धूल भरी आंधी सहित बारिश का खतरा मंडरा रहा है। कई इलाकों में मध्‍यम तो कहीं भारी बारिश की संभावना है। 11 से 14 जून के बीच यह बारिश बढ़ सकती है। यदि आप इनमें से किसी राज्‍य में रहते हैं तो बिगड़ने वाले मौसम से सतर्क रहें। जानिये इस बारिश से कौन से शहर व राज्‍य प्रभावित हो सकते हैं। देखें पूरी सूची।

Weather Alert : इन राज्‍यों में तेज बारिश की संभावना

अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, अंडमान व निकोबार, तेलंगाना, ओडिशा में मध्यम से तेज बारिश के आसार हैं। अनुमान है कि उत्तर भारत के राज्यों में 12 जून से 14 जून के बीच बारिश की संभावना है। 13 जून तक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में बारिश हो सकती है। कोंकण गोवा, गुजरात, तटीय कर्नाटक, केरल और पूर्वोत्तर भारत में बारिश हो सकती है। पंजाब के कुछ हिस्सों, विदर्भ और मराठवाड़ा के कुछ भागों में भी बारिश का अनुमान है। सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है। मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और आंतरिक ओडिशा में गरज के साथ हल्की बारिश के आसार हैं।

Jio Phone मॉडल्स पर 3 करोड़ से ज्यादा बार इनस्टॉल किया गया Arogya Setu

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर, पूर्व और पश्चिम गोदावरी, गुंटूर, खम्मम, कोरापुट, कोथागुडेम, काकीनाडा, कृष्णा, कुरनूल, प्रकाशम, श्रीकाकुलम, श्री पोट्टी श्रीरामुलु नेल्लोर, सूर्यपेट, विशाखापत्तनम, विजयनगरम, वानापर्थी, मलकानगिरि, नागरकुर्न जिलों में आकाशीय बिजली चमक सकती है और बारिश हो सकती है।

पश्चिम बंगाल के बांकुरा, बर्धमान, बीरभूम, दुमका, हुगली, हावड़ा, कोलकाता, मुर्शिदाबाद, नादिया, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्वा और पासीपुर और पशिम मेदिनी में तेज हवाओं और बिजली के साथ बारिश और गरज के साथ बारिश हो सकती है।

दिल्‍ली एनसीआर और उत्‍तर प्रदेश में आज रात तक मौसम करवट ले सकता है। इस दौरान यहां अलीगढ़, बागपत, बुलंदशहर, मध्य, पूर्व, पश्चिम, उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, झज्जर, मथुरा, मेरठ, पलवल, सोनीपत, मध्य, पूर्व, पश्चिम, उत्तरी, दक्षिणी दिल्ली, नोयडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर आदि क्षेत्रों में आज रात बारिश हो सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं।

Whatsapp के करोंड़ों यूजर्स का मोबाइल नंबर खतरे में, पढ़िए नहीं तो होगा ये…

छत्तीसगढ़ और ओडिशा में देबागढ़, धमतरी, ढेंकनाल, गजपति, गंजाम, गरियाबंद, जगतसिंहपुर, जजपुर, जशपुर, झारसुगुड़ा, कालाहांडी, कल्हंडी, नयागढ़, नुआपाड़ा, पुरी, रायगढ़, रायपुर, राजनांदगांव, रायगढ़, संबलपुर, सुमरेपुर, सुकर्मा, सुकमा, सुंदरगढ़, कांकेर, सरगुजा आदि जिलों में आज रात तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

राजस्‍थान के लिए मौसम का अलर्ट यह है कि यहां अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, चुरू, दौसा, धौलपुर, हनुमानगढ़, जयपुर, जालोर, झालावाड़, झुंझुनूं, जोधपुर, करौली, कोटा, नागौर, नीमच, पाली, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर आदि जिलों में धूल भरी आंधी चलेगी और तेज बारिश हो सकती है।

LG के आदेश के सामने झुकें केजरीवाल, कहा-अभी झगड़ने का वक़्त नहीं, जानिए क्या है मामला..

मौसम विभाग का यह है अनुमान

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है। इससे आंध्र प्रदेश के तटीय जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने मछुवारों के लिए अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी में हो रही इस हलचल का असर पश्चिम बंगाल में भी देखने को मिल सकती है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

 

Facebook Comments