दिल्ली सरकार के विज्ञापन में 'सिक्किम' पड़ोसी देश है, विश्वास और BJP ने केजरीवाल को सुनाई खरी-खोटी

दिल्ली सरकार के विज्ञापन में ‘सिक्किम’ पड़ोसी देश है, विश्वास और BJP ने केजरीवाल को सुनाई खरी-खोटी

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

दिल्ली सरकार का एक विवादित विज्ञापन जारी हुआ है। विज्ञापन में ‘सिक्किम’ को नेपाल, भूटान, पाकिस्तान जैसे पड़ोसी देश बना दिया गया। दिल्ली सरकार की इस चूक पर BJP और कुमार विश्वास सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए खरी-खोटी सुनाई है। हांलाकि केजरीवाल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक अधिकारी को सस्पेंड भी कर दिया है।

केंद्र सरकार की इस योजना से आपको हर माह मिलेंगे 10 हजार रूपए, जानिये नियम-शर्तें और जल्‍द लें लाभ

सिक्किम भारत की अभिन्न अंग- केजरीवाल

सिक्किम सरकार ने इस विज्ञापन पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे तुरंत वापस लेने की मांग की। मामला तूल पकड़ने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘सिक्किम भारत का अभिन्न हिस्सा है और इस तरह की गलतियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। विज्ञापन को वापस लिया जा चुका है और संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।’ वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी इसे लेकर केजरीवाल सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

बीजेपी का निशाना

वहीं दिल्ली बीजेपी ने भी इसे लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया और कहा, ‘इस पहले मज़दूरों को बसों में आनंद विहार भेजा,जब पकड़े गए तो अधिकारी पर दोष। आज सिक्किम को अलग देश बना डाला,जब फँसे तो फिर अधिकारी को सजा। अपनी गलती औरों पर मढ़ना,औरों की सफलता का श्रेय लेना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पुरानी आदत है।’

अगले 24 घंटे में इन राज्‍यों में भारी बारिश के आसार, यहां बढ़ेगी गर्मी, जानें अपने शहर का हाल

सिक्किम ने जताया था ऐतराज

इससे पहले सिक्किम के मुख्य सचिव ने दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव को एक पत्र लिखकर दिल्ली सरकार के विज्ञापन पर आपत्ति जताई थी। सिक्किम के मुख्य सचिव ने लिखा कि राज्य के लोगों को अपने भारतीय होने पर गर्व है और ये सिक्किम के नागरिकों का अपमान है। विज्ञापन को तुरंत वापस लिया जाए।

विश्वास बोले- मेरे ज्यादा कौन जानता है

केजरीवाल के सहयोगी और कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘जिस इंसान के रेशे-रेशे को मुझसे ज़्यादा कोई नहीं जानता जब उसके बारे में मुझे कोई चपल-चिंटू समझाता है तो मुझे ग़ुस्सा नहीं हंसी आती है पर जबतक खेल समझोगे तब तक नुक़सान हो चुका होगा ! सब जानते हैं कि चीन को सिक्किम चाहिए और ये विज्ञापन कौन फ़ाइनल करता है ?खेद है कि देर हो चुकी है।’

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments