राष्ट्रीय

बर्थ डे पार्टियां से फ़ैल रहा है CORONA, 100 लोगो में संक्रमण

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
बर्थ डे पार्टियां से फ़ैल रहा है CORONA, 100 लोगो में संक्रमण
x
बर्थ डे पार्टियां से फ़ैल रहा है CORONA, 100 लोगो में संक्रमण हैदराबाद की वीआईपी बर्थ डे पार्टियां कोरोना वायरस की सुपर स्प्रेडर बन रही हैं.

बर्थ डे पार्टियां से फ़ैल रहा है CORONA, 100 लोगो में संक्रमण

हैदराबाद की वीआईपी बर्थ डे पार्टियां कोरोना वायरस की सुपर स्प्रेडर बन रही हैं. बर्थ डे में हुए जमावड़े के कारण अबतक लगभग 100 लोगों के बीच कोरोना का संक्रमण फैल चुका है.

हैदराबाद के एलबी नगर में एक जन्मदिन पार्टी में शामिल हुए 45 लोग कोरोना की चपेट में आ गए. इसके चलते हैदराबाद का एलबी नगर शहर का बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है. मलकापेट की एक सोसायटी में एक दूसरी बर्थडे पार्टी में शिरकत करने वाले 25 और लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव हो गए.

इसके अलावा गोशमहल में एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल में शामिल होने वाले 16 लोगों में अब कोरोना वायरस के लक्षण दिख रहे हैं. हैरानी की बात ये है कि ये सभी पार्टियां और कार्यक्रम लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए मई महीने में आयोजित की गई थीं.

रीवा में दिनदहाड़े चाकू से पेट एवं गले में वार कर युवती की हत्या

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने लोगों को आगाह किया था कि ग्रेटर हैदराबाद म्युनिशिपल कॉरपोरेशन के 1414 परिवारों में भी कोरोना वायरस का संक्रमण सीमित है, लिहाजा इन इलाकों में जाने से लोग परहेज करें. सीएम ने कहा था कि ये परिवार मुख्य रूप से मलकापेट, एलबी नगर, चारमीनार और करवां इलाके में है.

एलबी नगर केस: मलकापेट मार्केट में एक बिजनेसमैन होलसेल बिजनेस करता है. यह शख्स सबसे पहले कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार हुआ. लेकिन इसे इस बात की जानकारी नहीं थी, इसने एलबीनगर स्थित अपने आवास में एक बर्थ पार्टी रखी. इस बर्थ डे पार्टी में शिरकत करने वाले दो परिवारों के 45 लोग बाद में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए.

इस घटना के बाद एलबी नगर में 15 नए कंटेनमेंट जोन बनाने पड़े, इससे पहले यहां मात्र दो कंटेनमेंट जोन थे.

मलकापेट केस: मदनपेट में 50 घरों की एक सोसायटी कोरोना वायरस संक्रमण का नया केंद्र बन गई है. यहां भी एक बर्थ पार्टी मनाई गई थी, इस पार्टी में 23 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

शनिवार को प्रशासन ने इस सभी लोगों को गांधी अस्पताल में भर्ती कराया, इसमें 11 महीने का एक बच्चा भी शामिल है.

धूलपेट केस: यहां पर एक शख्स का एंगेजमेंट था. इस कार्यक्रम में शामिल हुए 11 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण हैं. प्रशासन ने कार्यक्रम में शामिल होने वाले 200 लोगों का कोरोना टेस्ट किया है, इनके नतीजे आने वाले हैं.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story