राष्ट्रीय

J&K: पुलिसकर्मी को आतंकियों ने अगवा किया, सुरक्षाबलों ने छुड़ाया, ऑपरेशन जारी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
J&K: पुलिसकर्मी को आतंकियों ने अगवा किया, सुरक्षाबलों ने छुड़ाया, ऑपरेशन जारी
x
J&K.दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने गुरुवार की रात पुलिसकर्मी को अगवा कर लिया था, जिसे कुछ ही घंटों में सुरक्षाबलों ने छुड़वा भी लिया

J&K.दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने गुरुवार की रात पुलिसकर्मी को अगवा कर लिया था, जिसे कुछ ही घंटों में सुरक्षाबलों ने छुड़वा भी लिया है. अब आतंकियों को तलाशने के लिए सुरक्षाबलों की ओर से जोरदार अभियान शुरू कर दिया गया है। सुरक्षाबल पुलिस के सिपाही से पूछताछ में जुट गए हैं। पुलिसकर्मी SDOP जाकुरा के एस्कॉर्ट दस्ते में तैनात था और फिलहाल छुट्टी पर घर आया था। बताया जाता है कि गुरुवार रात सवा नौ बजे के करीब पुलिस कांस्टेबल जावेद जब्बार का पूरा परिवार खाना खाकर सोने की तैयारी कर रहा था।

इसी दौरान अचानक स्वचालित हथियारों से लैस तीन आतंकी गांव में आए और सिपाही जावेद जब्बार के घर में घुस गए। आतंकियों ने महिलाओं और पुरुषों को अलग-अलग खड़ा किया। इसके बाद उन्होंने पुलिस कांस्टेबल जावेद जब्बार को अपने साथ चलने के लिए कहा। परिजनों को धमकी देकर आतंकी से अगवा कर अपने साथ ले गए। आतंकियों के जाने के बाद परिजनों ने तुरंत निकटवर्ती पुलिस चौकी में सूचित करने के अलावा वरिष्ठ अधिकारियों को भी जानकारी दी। सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया और चप्पे-चप्पे की तलाशी आंरभ कर दी।

मध्यप्रदेश में दरिंदगी: 6 साल की मासूम के साथ रेप के बाद दोनों आँख फोड़ दी, दो आरोपी गिरफ्तार

कुछ ही समय में आतंकियों से पुलिसकर्मी को छुड़ा लिया गया। हालांकि अभी सुरक्षाबलों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। इस बीच उससे पूछताछ जारी है। वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार क्षेत्र में आतंकियों को दबोचने के लिए व्यापक अभियान चलाया गया है और पूरे क्षेत्र को घेर लिया गया है।

गौर करने वाली बात यह है कि पिछले एक हफ्ते से कश्‍मीर में आतंकियों की गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। कश्मीर में पिछले दस दिनों में आतंकियों की ओर से सुरक्षाबलों पर पांच बार हमला किया गया है। पिछले तीन दिनों में सुरक्षाबलों ने सोपोर से ही पांच आतंकवादियों को जिंदा पकड़ा है। हाल ही में आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए थे जबकि दो घायल हो गए थे। शोपियां में अभी कल ही मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए थे। सभी आतंकी अंसार गजवत-उल-हिंद के बताए जाते हैं। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किया था।

दरअसल, पाकिस्‍तान कोरोना महामारी का फायदा उठाकर जम्‍मू-कश्‍मीर में कायम शांति में खलल डालना चाहता है। आतंकियों की घुसपैठ के लिए वह आए दिन सीमा पर संघर्ष विराम का उल्‍लंघन कर रहा है। आज भी यानी बृहस्‍पतिवार को भी पाकिस्तानी रेंजरों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे जम्मू संभाग के कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के गांवों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से फायरिंग की। सीमा सुरक्षाबल के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। पाक रेंजर्स ने बुधवार रात पप्पू चक पोस्ट से हीरानगर सेक्टर के चकचंगा, छन्नटांडा और मनयारी गांवों में दर्जनों मोर्टार दागे।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story