Lockdown Violation in Mumbai: बांद्रा में अचानक उमड़ पड़ी भारी भीड़, उड़ी थी ऐसी अफवाह

Lockdown Violation in Mumbai: बांद्रा में अचानक उमड़ पड़ी भारी भीड़, उड़ी थी ऐसी अफवाह

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

Lockdown Violation in Mumbai : मुंबई से बड़ी लापरवाही की खबर सामने आ रही है। हजारों की संख्‍या में लोग सड़कों पर उतर आए हैं और जमा हो गए हैं और लॉकडाउन की धज्जियां उड़ गईं हैं। ये लोग बांद्रा में जुटे हुए हैं। दिल्‍ली के बाद अब मुंबई में भी इस तरह की सार्वजनिक लापरवाही देखने को मिली है। पिछले दिनों दिल्‍ली के आनंद विहार बस टर्मिनल पर भी ऐसे ही हजारों की तादाद में लोग उमड़ आए थे। आज मुंबई के बांद्रा में अचानक भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार ट्रेन चलने की अफवाह उड़ी थी जिसके चलते मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के पास सैकड़ों प्रवासी कामगार इकट्ठा हो गए हैं। वे लॉकडाउन के दौरान अपने गृह क्षेत्र में लौटने की मांग कर रहे हैं।

मध्यप्रदेश में नहीं होगा IIFA आयोजन, कोरोना से लड़ने इस्तेमाल होगा तथाकथित फंड

एक तरफ जहां आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ निपटने के लिए देश में लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया, वहीं मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। ये सभी मजदूर घर जाने के लिए स्टेशन पर पहुंच गए। मजदूरों को उम्मीद थी लॉकडाउन खत्म हो जाएगा। उन्हें हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया।

इंदौर से राहत भरी खबर; मृत्यु दर में गिरावट, पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 411 पहुंची

ट्रेन चलने की उड़ी थी अफवाह

मुंबई में भी दिल्‍ली की तर्ज पर ही अफवाह उड़ी। यहां आज ट्रेनों के चलने की अफवाह उड़ी और लोग बिना सोचे-समझे सड़कों पर उमड़ आए। दिल्‍ली में भी आनंद विहार बस टर्मिनल पर श्रमिकों को बसें मिलने की गलत सूचना दी गई थी। अपने मूल राज्यों में लौटने की अनुमति की मांग को लेकर बांद्रा में प्रवासी मजदूरों का एक बड़ा समूह इकट्ठा हुआ। बाद में वे पुलिस और स्थानीय नेताओं के हस्तक्षेप के बाद तितर-बितर हुए और उन्हें खाली करने को कहा।

8 बजे मीडिया से बात करेंगे सीएम ठाकरे

इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है। जहां भाजपा नेता संबित पात्रा ने इसे महाराष्‍ट्र सरकार की नाकामी बताया वहीं आदित्‍य ठाकरे ने केंद्र पर इसका ठीकरा फोड़ा है। अब आज रात 8 बजे मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रेस से बात करेंगे।

Facebook Comments