एंटरटेनमेंट

मध्यप्रदेश में नहीं होगा IIFA आयोजन, कोरोना से लड़ने इस्तेमाल होगा तथाकथित फंड

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
मध्यप्रदेश में नहीं होगा IIFA आयोजन, कोरोना से लड़ने इस्तेमाल होगा तथाकथित फंड
x
कोरोना लॉकडाउन के कारण अब IIFA का आयोजन मध्यप्रदेश में नहीं होगा। सूत्र के मुताबित इसका तथाकथित फंड भी कोरोना की लड़ाई में इस्तेमाल

Bollywood का सबसे Mega Event International Indian Film Academy (IIFA) अवॉर्ड का आयोजन इस साल मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) एवं भोपाल (Bhopal) में होना था। इस इवेंट के 21वें संस्करण के आमंत्रण-पत्र भी छप गए थे और सारी तैयारियां आखिरी चरण में थी। लेकिन, अचानक प्रदेश में सरकार बदलने और फिर कोरोना लॉकडाउन के कारण अब IIFA का आयोजन मध्यप्रदेश में नहीं होगा। सूत्र के मुताबित इसका तथाकथित फंड भी कोरोना की लड़ाई में इस्तेमाल किया जाएगा।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने इसके लिए रखा गया फंड कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ जारी जंग में लगाने का मन बना लिया है। उधर, कांग्रेस का दावा है कि आइफा के लिए किसी तरह का फंड रखा ही नहीं गया था। इस राजनीतिक रस्साकशी में दिलचस्प यह है कि आईफा के आयोजन से जुड़ी कम्पनी को इस बारे में कोई जानकारी ही नहीं है।

इंदौर से राहत भरी खबर; मृत्यु दर में गिरावट, पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 411 पहुंची

6 मार्च को आयोजकों ने आधिकारिक बयान जारी करके इवेंट स्थगित करने का फैसला लिया था। हालांकि यह कहा गया था कि सेरेमनी मध्य प्रदेश में ही होगी, लेकिन अब बाकी सभी आयोजनों की तरह यह इवेंट भी फंस गया है।

आयोजक कम्पनी ने कहा, हमें नहीं पता

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) के इस ड्रीम शो के ठंडे बस्ते में जाने की बात को लेकर आईफा के आयोजक कुछ भी कहने से बच रहे हैं। इस इवेंट से जुड़ी कम्पनी विज क्राफ्ट ने ऐसी कोई जानकारी होने से इंकार किया। उनका कहना था कि हमें इस बारे में कुछ भी नहीं पता है। जब हमने उनसे पूछा कि अगर आयोजन मप्र में नहीं होगा तो क्या कोई प्लान बी है? इस पर भी उनकी ओर से कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई।

शिवराज ने समीक्षा बैठक में सुझाव दिया

बीते हफ्ते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोनावायरस से निपटने के सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की। इसमें उन्होंने कहा कि अगर आइफा पर खर्च के लिए रखी गई धन राशि कोरोना के खिलाफ जंग में मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में दी जाती तो एक बड़ी जनसंख्या को सहायता पहुंचाई जा सकती है।"

कांग्रेस ने फंड की बात नकारी

कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि शिवराज सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए आईफा को बीच में न लाएं। आईफा के लिए हमारी सरकार ने किसी तरह का कोई 700 करोड़ बजट का आवंटन नहीं किया था।

दानदाताओं से फंड मांगेगी सरकार

अब मप्र सरकार कोरोना पीड़ितों पर खर्च के लिए दानदाताओं से आईफा के नाम पर दिए जाने वाले 30 करोड़ रुपए के लिए संपर्क करेगी। दरअसल आईफा के लिए कमलनाथ सरकार में अलग से कोई बजट मंजूर नहीं किया गया था और प्रमोशनल दानदाताओं से वित्तीय मदद लेना तय किया गया था। त्त विभाग ने अपनी टीप में आईफा के लिए अलग से कोई बजट आवंटन नहीं होने का जिक्र किया है।

मार्च में होनी थी सेरेमनी

आइफा अवॉर्ड सेरेमनी मार्च में होने वाली थी। 20 मार्च को इसकी ओपनिंग भोपाल में होनी थी और मुख्य समारोह 27-29 मार्च तक इंदौर में होना था। 3 फरवरी को भोपाल में सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीज ने तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ इसका ऐलान किया था। लेकिन कोरोनावायरस के मद्देनजर इसे टालने का फैसला लिया गया।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story