राष्ट्रीय

ऐसे देशों पर प्रतिबन्ध लगाने की तैयारी, डोनाल्ड ट्रंप ने दी चेतावनी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
ऐसे देशों पर प्रतिबन्ध लगाने की तैयारी, डोनाल्ड ट्रंप ने दी चेतावनी
x
ऐसे देशों पर प्रतिबन्ध लगाने की तैयारी, डोनाल्ड ट्रंप ने दी चेतावनी अमेरिका से अपने नागरिकों को बुलाने से इनकार कर रहे देशों के खिलाफ ट्रंप न

ऐसे देशों पर प्रतिबन्ध लगाने की तैयारी, डोनाल्ड ट्रंप ने दी चेतावनी

अमेरिका से अपने नागरिकों को बुलाने से इनकार कर रहे देशों के खिलाफ ट्रंप ने सख्त कदम उठाया है. ट्रंप ने ऐसे देशों पर वीजा प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है.

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने COVID-19 वैश्विक महामारी (Global Epidemic) के दौरान अपने नागरिकों को स्वदेश बुलाने से इनकार कर रहे देशों के नागरिकों पर नए वीजा प्रतिबंध (New visa ban) लगाने की चेतावनी जारी की है. राष्ट्रपति ट्रंप ने वीजा प्रतिबंधों के लिए ज्ञापन जारी किया जो तत्काल प्रभाव से लागू होगा और इस साल 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा.

ट्रंप ने ज्ञापन में कहा, "जो देश COVID-19 से फैली महामारी के दौरान अमेरिका से अपने नागरिकों या निवासियों को बुलाने से इनकार कर रहे हैं या बिना वजह के देरी कर रहे हैं, वे अमेरिकियों के लिए अस्वीकार्य जन स्वास्थ्य खतरा पैदा कर रहे हैं."

दुनिया के एकलौते नेता पीएम मोदी जिन्हे White House ने Twitter पर फॉलो किया है

गृह सुरक्षा मंत्री और विदेश मंत्री को संबोधित ज्ञापन में राष्ट्रपति Donald Trump ने कहा है कि America उन विदेशी नागरिकों को उनके देश वापस भेजे जो American Acts का उल्लंघन करते हैं.

इस संबंध में प्रक्रिया गृह सुरक्षा मंत्री शुरू करेंगे जो उन देशों की पहचान करेंगे जिन्होंने अपने नागरिकों को स्वदेश बुलाने के अमेरिका के अनुरोध को स्वीकार नहीं किया. इसके बाद वह विदेश मंत्री को अधिसूचित करेंगे.

ट्रंप ने कहा कि ऐसी अधिसूचना मिलने के सात दिनों के अंदर विदेश मंत्री ऐसे देश पर वीजा प्रतिबंध लगाएंगे जो अपने नागरिकों को वापस नहीं बुला रहे हैं.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story