15 अप्रैल के बाद ट्रेन सर्विस शुरू करने का फिलहाल कोई प्लान नहीं - Indian Railway

15 अप्रैल के बाद ट्रेन सर्विस शुरू करने का फिलहाल कोई प्लान नहीं – Indian Railway

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

15 अप्रैल के बाद ट्रेन सर्विस शुरू करने का फिलहाल कोई प्लान नहीं – Indian Railway

Indian Railway ने साफ किया है कि 14 अप्रैल को Lockdown की तारीख पूरी होने के बाद भी रेलवे का ट्रेन सेवा फिर से शुरू करने का कोई प्लान नहीं है। रेलवे ने यह बयान मीडिया में ट्रेन सेवा फिर से शुरू होने की खबरों का खंडन करने हुए जारी किया है। इसमें कहा गया है कि 15 अप्रैल 21 दिनों की लॉकडाउन अवधि पूरी होने के बाद ट्रेन सेवाएं फिर शुरू करने का फिलहाल कई प्लान नहीं है। साथ ही इस बयान में यह भी कहा गया है कि रेल मंत्रालय ने ऐसा कोई प्रोटोकॉल जारी नहीं किया है जिसके बारे मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है।

बयान में आगे कहा गया है कि फिलहाल रेल सर्विस वापस शुरू करने को लेकर अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी। रेलवे अपने स्टेक होल्डर्स और यात्रियों के पक्ष में जो भी बेहतर और संभव फैसला होगा वो लेगा। इसमें आगे कहा गया है कि संबंधित लोग मीडिया में आ रही गलत खबरों से प्रभावित ना हों। साथ ही जब भी सही फैसला लिया जाएगा इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

Coronavirus की डर से पाक ने भारत के आगे फैलाए हाथ, शोएब अख्तर बोले- मदद करोगे तो हमेशा याद रखेंगे

रेलवे का यह बयान उन मीडिया रिपोर्ट्स के बाद आया है जिनमें यह दावा किया गया है कि रेलवे ने 14 अप्रैल के बाद ट्रेनें फिर शुरू करने की तैयारी कर ली है। इन रिपोर्ट्स में यहां तक दावा किया गया था कि सेवाएं शुरू करने के साथ ही कुछ सावधानियां रखी जाएंगी जिसमें रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग के अलावा ट्रेन के आने के 4 घंटे पहले यात्रियों को स्टेशन पहुंचना होगा।

Railway Counter से बुकिंग बंद, लेकिन IRCTC रोजाना Online बेंच रहा लाखों Ticket

बता दें कि देश में लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही रेलवे ने अपनी सभी यात्री गाड़ियों की सेवाएं बंद कर दी थी। यह सेवाएं फिलहाल 14 अप्रैल तक के लिए बंद है और रेलवे ने अब बयान जारी कर यह भी साफ कर दिया है कि 15 अप्रैल से भी यह सेवाएं शुरू करने का प्लान नहीं है।

 

Facebook Comments