सतना

SATNA: प्यार का परवान ऐसा कि प्रेमी और दोस्त के साथ मिलकर कर डाली पति की हत्या

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
SATNA: प्यार का परवान ऐसा कि प्रेमी और दोस्त के साथ मिलकर कर डाली पति की हत्या
x
SATNA: प्यार का परवान ऐसा कि प्रेमी और दोस्त के साथ मिलकर कर डाली पति की हत्या SATNA । प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिल कर पटवारी संदीप सिंह

SATNA: प्यार का परवान ऐसा कि प्रेमी और दोस्त के साथ मिलकर कर डाली पति की हत्या

SATNA । प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिल कर पटवारी संदीप सिंह की हत्या के मामले में कोलगवां पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए मृतक की पत्नी प्रियंका सिंह, पत्नी के प्रेमी अनूप सिंह और प्रेमी के दोस्त सनी सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि हत्या के इस मामले में सबसे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ी पत्नी को जहां सेंट्रल जेल भेज दिया गया है,वहीं हत्या के 2 अन्य आरोपी मंगलवार को सगमनिया से गिरफ्तार किए गए। इन्हें 10 जून को अदालत में पेश किया गया। तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा- 302, 201, 34 और 120 बी तहत अपराध दर्ज किए गए हैं।

CM SHIVRAJ के ऑडियो वायरल होने से मचा हड़कंप, पढ़िए

ऐसे आए गिरफ्त में :----- एसपी ने बताया कि 31 मई और 1 जून की दरमियानी रात कोलगवां थाना अंतर्गत संतोषी माता मंदिर के पीछे सगौनी में पदस्थ पटवारी संदीप सिंह पिता छोटे लाल सिंह(32) की किराए के मकान की दो मंजिला छत से गिर कर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु की जानकारी मिलने पर कोलगवां के थाना प्रभारी मोहित सक्सेना के नेतृत्व में पुलिस ने फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड के साथ मौके पर जाकर पड़ताल शुरु की थी।

रीवा के नवागत कलेक्टर इलैया राजा टी ने पदभार ग्रहण किया

जांच में ये तथ्य सामने आया कि तकरीबन 30 फिट के ऊंचाई से किसी युवक के नीचे गिरने से उसमें फ्रैक्चर आ सकते हैं,मगर मल्टीपल एन्जुरी शक के दायरे में आ गई। घटना स्थल से उपलब्ध कुछ साक्ष्यों के चलते भी अब ये तय करना कठिन नहीं था कि मौत महज हादसा नहीं है। यहीं से हत्या की आशंका गहराई।
पुलिस अधीक्षक के मुताबिक मामले की गंभीरता के मद्देनजर एडीशनल एसपी गौतम सोलंकी और सीएसपी विजय प्रताप के मार्गदर्शन में मुखबिर तंत्र फैलाकर विवेचना आगे बढ़ाई गई तो वारदात के चिन्हित संदेहियों की कड़ी मृतक की पत्नी प्रियंका से जुड़ गई। मोबाइल नंबरों को सर्विलॉस पर लिया गया तो प्रियंका की संदिग्ध गतिविधियों की भी पुष्टि हो गई। उसे हिरासत में लेकर बारीकी से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।
ऐसे हुआ था खून :---- पूछताछ में मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उसका पति आए दिन उससे मारपीट और झगड़ा करता रहता था। वह बहुत परेशान थी। अपनी दो बेटियों को स्कूल लाने-ले जाने के दौरान वह तकरीबन 3 साल पहले सगमनिया निवासी अनूप सिंह पिता जयबहादुर सिंह (21) के संपर्क में आई थी। दोनों के बीच इश्क हो गया। अनूप भी पति की प्रताडऩाओं से परिचित था। आरोपी पत्नी के हवाले से पुलिस ने बताया कि एक दिन अनूप घर पर ही था कि पति भी आ गया। दोनों के बीच मारपीट और गाली गलौच हुई। दोनों के बीच ये झगड़ा नया नहीं था। उसने बताया कि पटवारी की हत्या की साजिश तीनों ने मिलकर 15 दिन पहले रची थी।

मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल को लेकर आई बड़ी खबर, पढ़िए पूरी खबर

वारदात के 2-3 दिन पहले से अनूप और सगमनिया निवासी सनी सिंह पिता गुलाब सिंह (20) घर के नीचे आकर मौके की तलाश में रहते थे। वारदात की रात 11 बजे पति संदीप सिंह खाना खाकर रोज की तरह मोबाइल लेकर छत पर चला गया। उधर, साजिश के तहत उसकी पत्नी ने मेन गेट का ताला खोलकर अनूप सिंह को घर के अंदर कर लिया। दोनों जब चुपके से छत पर पहुंचे तो संदीप छत की बाउंड्री पर बैठ कर मोबाइल में व्यस्त था।
उसने पत्नी और उसके प्रेमी को एक साथ देखा तो भागने की कोशिश की लेकिन इससे पहले की वह संभल पाता अनूप ने उसे धक्का देकर नीचे गिरा दिया। उसका साथी सनी घर के बाहर कहीं छिपा था। उधर, अनूप भागकर नीचे पहुंचा और दर्द से तड़प रहे पटवारी के सिर पर पत्थर से कई प्रहार कर दिए। उसकी वहीं पर मौत हो गई। पति की मौत पर पत्नी ने सनी को भी भाग जाने के लिए मोबाइल पर एसएमएस भेज दिया और 2 घंटे बाद पति की लाश के पास आकर विलाप करने लगी।

लव मैरिज के बाद कोर्ट में था तलाक का केस :--------

पति की हत्या के आरोप में गिरफ्तार प्रियंका सिंह के हवाले से एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि पटवारी संदीप सिंह से उसकी लव मैरिज तकरीबन 5 साल पहले हुई थी। दो बेटियां भी हैं। प्रियंका ने पुलिस को बताया कि उसका पति रीवा की एक महिला पटवारी के संपर्क में था और दोनों ने शादी करने की तैयारी कर ली थी। विरेाध करने पर आए दिन मारपीट करता था।

मुंबई से रीवा आया कोरोना पॉजिटिव युवक कराता रहा झोलाछाप डॉक्टर से इलाज़, मौत होने के बाद…

बात इस हद तक बिगड़ चुकी थी कि प्रियंका ने पति से तलाक के लिए कोर्ट में 15 हजार के मासिक गुजारा भत्ता और 25 लाख का क्लेम कर रखा था। प्रकरण अंतिम चरण में था। प्रियंका का आरोप है कि उसने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रच रखी थी। उसको आशंका थी कि अगर वो अपने पति को रास्ते से नहीं हटाती है तो वह उसकी हत्या करा देगा।
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story