रीवा

मुंबई से रीवा आया कोरोना पॉजिटिव युवक कराता रहा झोलाछाप डॉक्टर से इलाज़, मौत होने के बाद...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
मुंबई से रीवा आया कोरोना पॉजिटिव युवक कराता रहा झोलाछाप डॉक्टर से इलाज़, मौत होने के बाद...
x
मुंबई से रीवा आया कोरोना पॉजिटिव युवक कराता रहा झोलाछाप डॉक्टर से इलाज़, मौत होने के बाद...रीवा. मुंबई से रीवा आए युवक की

मुंबई से रीवा आया कोरोना पॉजिटिव युवक कराता रहा झोलाछाप डॉक्टर से इलाज़, मौत होने के बाद...

रीवा. मुंबई से रीवा आए युवक की मौत के बाद तीसरे दिन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक के कान्टैक्ट में 36 लोग आए हैं। जिसमें एक झोलाछाप डॉक्टर समेत 27 को हाईरिस्क में रखा गया है। सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा रहा है। कोरोना संक्रमित व्यक्ति झोलाछाप डॉक्टर से दवाएं लेकर उपयोग करता रहा। तीन दिन के भीतर मौत हो गई। जांच सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे अमले में हडक़ंप मचा है।

CM SHIVRAJ की बड़ी योजना, इन्हे देंगे नि:शुल्क राशन, पढ़िए पूरी खबर

बुखार आने के तीसरे दिन हुई मौत जिले के मऊगंज क्षेत्र के झलवार गांव में 14 लोग 29 मई को मुंबई से स्पेशल ट्रेन से सतना आए। 30 जून को सतना से रीवा स्टेशन पर दूसरी ट्रेन से पहुंचे। सभी की स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद बस से गांव भेज दिए गए। गांव के एक स्कूल में क्वारंटीन कर दिया गया। मऊगंज के चिकित्सकों के मुताबिक, तीन जून को तेज तूफान के दौरान एक युवक बुखार से पीडि़त हो गया। दूसरे दिन गांव के ही एक डॉक्टर से बुखार की दो खुराक दवा ली। तीसरे दिन बुखार का टंपरेचर १०८ हो गया। पांच जून को आधी रात उसकी मौत हो गई।

मध्यप्रदेश: लाइफ गंदी है..Don’t Trust Anyone ! लिख युवती ने की आत्महत्या

छह जून का लिया गया सैंपल, 9 को रिपोर्ट आई पॉजिटिव झलवार गांव के कोरोना संदिग्ध व्यक्ति की पांच व छह जून के दरमियानी रात मौत के बाद छह जून को सैंपल लिया गया। जिसकी 9 जून को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कान्टैक्ट में आए 36 लोगों का चिह्ंित किया गया। झोलाछाप डॉक्टर समेत 27 को हाईरिस्क में रखा गया है। सीएमएचओ डॉ आरएस पांडेय ने बताया कि तबियत बिगडऩे पर सुबह और शाम दो बार एम्बुलेंस भेजा गया। लेकिन, वह दोनों बार इंकार कर दिया। कान्टैक्ट में आए सभी लोगों की जांच की जा रही है।

मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल को लेकर आई बड़ी खबर, पढ़िए पूरी खबर

शहर में रतहरा और झलवार गांव कंटेनमेंट घोषित शहर के रतारा और देवतालाब क्षेत्र के झलवार गांव में पॉजिटिव केस मिलने पर कलेक्टर ने देर रात कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है शहर में रतारा स्थित तिवारी होटल के पास गोकुल पटेल के घर से लेकर राजू पटेल के घर तक सील कर दिया गया है कलेक्टर ने यह कार्रवाई हुजूर एसडीएम फरहीन खान के प्रस्ताव पर किया है इसी तरह देवतालाब क्षेत्र के झलवार गांव में 3 दिन पहले एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है संबंधित क्षेत्र के एसडीएम के प्रस्ताव पर कलेक्टर ने जलवार गांव के 4 वार्ड को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है कंटेनमेंट एरिया में पूरी तरह से लोग प्रतिबंधित कर दिए गए हैं स्वास्थ्य विभाग की टीम सर्वे करेगी कलेक्टर ने संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों को लोगों की सुविधाओं [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story