सागर

इंदौर से लौटी दो बहनें निकलीं Corona Positive, संपर्क में आएं 16 लोग Quarantine किए गए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
इंदौर से लौटी दो बहनें निकलीं Corona Positive, संपर्क में आएं 16 लोग Quarantine किए गए
x
Indore से लौटी दो बहनें Corona Positive निकली हैं। ये खबर मिलते ही प्रशासन हिल गया और संपर्क में आए 16 लोगों को फ़ौरन ही Quarantine कर दिया

इंदौर से लौटी दो बहनें निकलीं Corona Positive, संपर्क में आएं 16 लोग Quarantine किए गए

टीकमगढ़। सब कुछ अच्छा चल रहा था, बहुत कुछ कण्ट्रोल में भी था। पर इंदौर से टीकमगढ़ लौटी दो बहनों ने मुश्किल में डाल दिया। दरअसल, Lockdown के दौरान Indore से अपने घर Tikamgarh लौटी दो बहनें Corona Positive निकली हैं। ये खबर मिलते ही प्रशासन हिल गया और संपर्क में आए 16 लोगों को फ़ौरन ही Quarantine कर दिया गया।

मामला टीकमगढ़ के नायकों के मोहल्ले का है, जहाँ Corona Positive पाई गयी दो बहनें 13 मई को Special Pass बनवाकर अपनी Personal Car से Indore से Tikamgarh आईं। इनके साथ एक पलेरा की भी युवती आई थी। ये दोनों बहनें राजा बाग़ के पास रहने वाली हैं और इंदौर में पढाई करती थी।

राहत भरी खबर, देश के हर जिले में चलेंगी 1000 से अधिक Shramik Special Train

टीकमगढ़ आने के बाद प्रशासन ने होम आईसोलेट (Home Isolate) कर दिया था। इसके बाद 14 मई को जांच के लिए सैंपल बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर की लैब में भेजा था, जहां से 15 मई की देर रात करीब 12 बजे रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना प्रशासन को दी गई। इस सूचना को पाते ही प्रशासन दो बहनों के घर पहुंचा और उन्हें तत्काल ही झिरकी बगिया स्थित आयुष औषधालय की नई बिल्डिंग में बने क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया।

बर्तन धोने वाली महिला को भी Quarantine कराया

इस घर में बर्तन धोने के लिए पुरानी टेहरी की रहने वाली एक महिला जाती थी। पूछताछ के बाद प्रशासन ने इस महिला को कुंडेश्वर स्थित छात्रावास में आईसोलेट करा दिया। वहीं ई-पास के माध्यम से पर्सनल कार से आने पर ड्राइवर को भी पुलिस ने खोजा। ड्राइवर को आईसोलेट कराते हुए जांच के लिए सैंपल भेज दिया गया। दो बहनों के 8 परिजन और करीब 8 अन्य संपर्क में आए हुए लोगों को कुंडेश्वर के छात्रावास में क्वारंटाइन किया गया है, जिनके सैंपल भी लिए जा रहे हैं।

Gratuity नियमों में बदलाव करने जा रही है सरकार, करोड़ों प्राइवेट और सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

दो बहनों में दिख रहे लक्षण

कोरोना पॉजिटिव निकली दो बहनों में लक्षण भी दिख रहे हैं। सीएमएचओ डॉ. एमके प्रजापति ने बताया कि हल्के लक्षण प्रदर्शित हो रहे हैं। इससे एहतियात के तौर पर तत्काल ही क्वारंटाइन कर दिया है। शासन के निर्देशों के अनुसार ही अब कार्य किया जा रहा है। फिलहाल संपर्क में आए हुए लोगों की सूची बनाकर उनके सैंपल भेजने की तैयारी की जा रही है। सर्दी, जुकाम, बुखार सहित अन्य हल्के लक्षण दोनों पॉजिटिव में प्रदर्शित हो रहे हैं।

प्रशासन ने लगाया शहर में कर्फ्यू

शहर में दो कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया। दो गलियों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। नगरपालिका क्षेत्र टीकमगढ़ के वार्ड क्रमांक 3 में प्रकाश भटनागर के मकान से रोड रोज स्कूल तक और मनीष सोनी के मकान से किशोरी जड़िया के मकान तक के एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कोरोना बीमारी का संकमण तेजी से फैलता है। वहीं वार्ड क्रमांक 3 से लगे हुए पुरानी टेहरी मोहल्ला को बफर जोन घोषित कर दिया है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story