रीवा : सरपंच को पद से पृथक कर 17.90 लाख रुपये की वसूली के कलेक्टर ने दिया आदेश

रीवा : ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार का खेल, स्ट्रीट लाइट लगी नहीं राशि खुख

रीवा

ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार का खेल, स्ट्रीट लाइट लगी नहीं राशि खुख

रीवा। ग्राम पंचायतों में फर्जीवाड़ा का खेल खूब चल रहा है। सरकारी योजनाओं में लाखों-करोड़ों का गोलमाल किया गया। एक ऐसा ही भ्रष्टाचार का मामला एलईडी स्ट्रीट लाइट का सामने आया है। जहां सैकड़ों पंचायतों में आधा अधूरा काम कराकर खाते से लाखों रुपये आहरित कर लिये गये हैं। जिसका खुलासा सरपंच-सचिवों द्वारा थाने में की गई शिकायत के बाद सामने आया है। जहां ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गई है। जिले की 827 ग्राम पंचायतों में से अधिकांश ग्राम पंचायतों में एलईडी लाइटें लगाये जाने कार्य ठेकेदारों द्वारा कराया गया है।

Up का Most Wanted रीवा में गिरफ्तार, पुलिस से हुई मुठभेड़, प्रेमिका के घर में छिपा था बदमाश…

इस कार्य के लिये 14वें वित्त योजना के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत को 3 लाख से लेकर 10 लाख रुपये का भुगतान किया गया है। कई ऐसी पंचायतें जहां ठेकेदारों ने सरपंच-सचिवों से सांठगांठ कर बिना एलईडी लाइट लगाए ही राशि आहरित कर हजम कर गये। फर्जीवाड़े को लेकर कई पंचायतों द्वारा विभागीय अधिकारियों से शिकायत की है। इसके अलावा थाने में भी आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की गई है। इस मामले में ज्यादा शिकायतें नईगढ़ी और गंगेव जनपद अंतर्गत पंचायतों से आई हैं।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

रीवा : ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार का खेल, स्ट्रीट लाइट लगी नहीं राशि खुख

यहां से पहंुची शिकायत


नईगढ़ी जनपद के सोनवर्षा गांव के सरपंच छठिलाल कोल ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि प्रोजेक्ट वर्क के तहत 14 वित्त योजना से एलईडी लाइट लगाने का कार्य स्वीकृत हुआ था जिसके तहत ठेकेदार को दो किश्तों में 3.50 लाख का भुगतान कर दिया गया। लेकिन स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई गई। इसी तरह हकरिया ग्राम पंचायत में लाइट लगाने कार्य किया गया था। ग्राम पंचायत सरपंच बिट्टू पटेल ने थाने में शिकायत दर्ज कराकर ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। जनपद पंचायत गंगेव के बांस पंचायत में कार्य अधूरा है। सरपंच गीता पटेल ने लालगांव पुलिस चैकी में शिकायत दर्ज कराई है।

एमपीः 10 बेटियों के कंधे से आखिरी बार विदा हुई मां, अनोखी यात्रा देखकर हैरान थें लोग…

रीवा में नए साल का जश्न होगा फीका, पुलिस ने लिया यह निर्णय…

COVID-19 New Strain : ब्रिटेन से भोपाल और इंदौर आए 3 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव

कोरोना के चलते स्थगित हुआ मध्यप्रदेश का विधानसभा सत्र, सर्वदलीय बैठक में लिया गया निर्णय

रीवाः ब्रिटेन, आयरलैंड से रीवा पहुंचे 12 यात्री, फिर सभी की हुई कोरोना जांच, इसके बाद…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook WhatsApp Instagram Twitter Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *