कोरोना के चलते स्थगित हुआ मध्यप्रदेश का विधानसभा सत्र, सर्वदलीय बैठक में लिया गया निर्णय

कोरोना के चलते स्थगित हुआ मध्यप्रदेश का विधानसभा सत्र, सर्वदलीय बैठक में लिया गया निर्णय

मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश में सोमवार से प्रस्तावित विधानसभा का शीतकालीन सत्र कर दिया गया है. कोरोना के चलते सर्वदलीय बैठक में सत्र को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.

इसे लेकर विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सर्वदलीय बैठक आहूत की थी, जिसमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं कमलनाथ भी शामिल हुए थें. संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा ट्वीट कर सत्र के स्थगित होने की जानकारी दी गई है.

मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष : विंध्य-महाकौशल के इन 7 में से किसी एक की हो सकती है ताजपोशी

इसके पहले कमल नाथ ने कहा था कि जो भी हो नियम का पालन किया जाय, अगर सत्र चल सकता है तो चलाया जाय. कमल नाथ ने कहा कि हमने सुझाव दिया है की समितियां बना ली जाय और विधायकों के प्रश्नों के जबाव भी दिए जाएं. नए सदस्यों का शपथ अध्यक्ष के कक्ष में हो और हमारी आवाज दबाने का प्रयास न किया जाय.

रीवाः भाजपा के गुढ़ विधायक नागेन्द्र सिंह की तबियत बिगड़ी, ICU में भर्ती, मुख्यमंत्री ने ली जानकारी

सत्र को लेकर संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विस अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने बैठक के उपरान्त सत्र को स्थगित करने का फैंसला लिया है.

इससे पहले तय क‍िया गया था क‍ि विधानसभा के शीतकालीन सत्र में विधायकों के अलावा किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सदस्यों के शारीरिक दूरी बनाने के लिए अध्यक्षीय सहित अन्य दीर्घाओं में भी विधायकों की बैठक व्यवस्था की बात कही गई थी .

सिंगरौली : पांच माह के दुधमुहे बच्चे को मां ने जिंदा जलाया

बैठक से पूर्व विधानसभा के सामयिक अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा और प्रमुख सचिव एपी सिंह ने सदन की व्यवस्था का रविवार को जायजा लिया. उधर, रविवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कोरोना की जांच कराई थी. उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *