रीवा

पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों का वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जाना हाल चाल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों का वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जाना हाल चाल
x
पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों का वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जाना हाल चाल रीवा । प्रदेश के पूर्व मंत्री

पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों का वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जाना हाल चाल

रीवा । प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने कोरोना से संक्रमित कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात कर उनका हाल चाल जाना तथा उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए शुभकामना दी।
रीवा जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से संक्रमित मरीजों को अस्पताल के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत चिरहुला में बनाये गये कोविड सेंटर में इलाज की व्यवस्था करायी गई है। कोविड सेंटर में बनाये गये वीडियो कान्फ्रेंसिंग कक्ष से रीवा विधायक श्री शुक्ल ने भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली तथा उनको मिल रहे उपचार के साथ अन्य प्रदत्त सुविधाओं के संबंध में पूंछताछ की। उन्होंने निर्देश दिये कि भर्ती मरीजों को उपचार के साथ अन्य आवश्यक व्यवस्थायें प्रदान की जायं।

गिरफ्त में उत्तरप्रदेश विधायक: ये है विजय मिश्रा की बाहुबली बनने की कहानी, मध्यप्रदेश के रीवा में बजता है इनके नाम का डंका

मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। मरीजों के परिजनों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात करायें ताकि उनका अकेलापन दूर हो। इस दौरान मरीजों ने बताया कि समय-समय पर चिकित्सकों द्वारा भ्रमण कर उपचार दिया जा रहा है साथ ही चिकित्सकीय स्टाफ पूरे सेवाभाव से इलाज कर रहा है। उन्होंने बताया कि कोविड सेंटर में पत्र-पत्रिकाएं एवं मनोरंजन के अन्य साधन भी मुहैया कराये गये हैं। कोविड सेंटर में की गई व्यवस्था पर श्री शुक्ल ने संतोष व्यक्त किया।
इस दौरान कलेक्टर इलैयाराजा टी ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों को पूरी तरह आइसोलेट रखा जाता है। उन्हें उपचार व अन्य सुविधाएं देने वाले व्यक्ति पीपीई किट तथा अन्य सुरक्षा उपायों के साथ संक्रमित मरीजों के पास जाते हैं। आईसोलेशन में रहने वाले मरीजों को एकांतवास का अनुभव न हो इसलिए पत्र-पत्रिकाओं एवं अन्य मनोरंजन के साधन मुहैया कराये गये हैं। संक्रमित रोगियों के परिजन उनसे वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात कर सकते हैं। इन रोगियों से किसी को भी सीधे मिलने की अनुमति नहीं है। उपचार करा रहे मरीजों को उनके परिजनों से बात कराने से उनका अकेलापन कम हो रहा है।

जब मध्यप्रदेश के कान्हा टाइगर रिजर्व पार्क में Mahendra Singh Dhoni से हुई थी छेड़छाड़, पढ़िए…

इससे पूर्व रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने संजय गांधी अस्पताल में कोरोना पीड़ितों के लिये वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से भेंट करने के लिये बनाये गये डेस्क में बैठकर दी जा रही व्यवस्थाओं के विषय में जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि वार्ड से पर्याप्त दूरी में परिजनों से भेंट करने के लिये डेस्क बनाया गया है जिसके माध्यम से परिजन अपने मरीज से बातचीत कर उनका हाल चाल जान सकते हैं। श्री शुक्ल ने कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के लिये दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता देखी तथा उन्हें वितरण हेतु वार्डों में भेजा। विधायक श्री शुक्ल ने संजय गांधी अस्पताल के शौचालयों में साफ-सफाई रखने तथा दरवाजे खिड़कियां दुरूस्त कराने के निर्देश दिये।

मध्यप्रदेश के छात्रों के लिए जरूरी खबर, 18 से शुरू होगी काउंसलिंग, पढ़िए नहीं तो..

पूर्व मंत्री ने कोरोना से जंग जीतने वाले मरीजों को घर रवाना किया दृ पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने चिरहुला में बनाये गये कोविड सेंटर से कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए मरीजों को शुभकामना देकर उनके घरों के लिए रवाना किया। उन्होंने डिस्चार्ज हुए व्यक्तियों से अपेक्षा की कि डॉक्टर्स द्वारा बताए गए परामर्श का पालन करें तथा मास्क लगायें व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करें। इस अवसर पर डॉ. मनोज इंदुलकर, सीएमएचओ डॉ. आरएस पाण्डेय, डॉ. ज्ञानेश मिश्रा उपस्थित रहे।

मध्यप्रदेश: कागजो में बन गया 200 बेडो का अस्पताल, अस्पताल संचालक सहित 4 डॉक्टरों पर मुकदमा दर्ज

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story