रीवा

नमक की बोरियों में दबाकर ले जा रहें थें 2 करोड़ कीमती गांजा, रायपुर कर्चुलियान पुलिस ने पकड़ा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
नमक की बोरियों में दबाकर ले जा रहें थें 2 करोड़ कीमती गांजा, रायपुर कर्चुलियान पुलिस ने पकड़ा
x
रीवा. जिले की रायपुर कर्चुलियान पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है. पुलिस ने 18 क्विटनल गांजा बरामद किया है. जिसकी कीमत 2 करोड़ के आसपास आंकी ज

रीवा. जिले की रायपुर कर्चुलियान पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है. पुलिस ने 18 क्विटनल गांजा बरामद किया है. जिसकी कीमत 2 करोड़ के आसपास आंकी जा रही है. यह खेप उड़ीसा से लाई जा रही थी. जिसे नमक की बोरियों के नीचे दबाकर प्रयागराज पहुंचाया जाना था. परन्तु पुलिस की मुस्तैदी के चलते यह 2 करोड़ कीमती गांजा की खेप प्रयागराज पहुंचने के 120 किमी पहले तस्करों के मसूबों पर पानी फिर गया.

जानकारी के मुताबिक़ यह कार्यवाही शुक्रवार की सुबह रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र के चोरगड़ी में की गई है। पुलिस के द्वारा 59 बोरा गांजा जप्त किया गया है , जिसका वजन 18 क्विंटल बताया जाता है और इसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ अस्सी लाख तीस लाख बताई जा रही है। वहीं एक ट्रक जप्त किया गया है , ट्रक के अंदर दो फर्जी नंबर प्लेट मिले हैं ,जिनसे माना जा रहा है कि अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग नंबर प्लेट लगाकर वाहन गांजा लोड कर थाना क्षेत्र में पहुंचा था। ट्रक में 500 बोरी नमक लोड था जिसके नीचे गांजा छिपाकर लाया गया था। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट और 420 की धारा के तहत मामला पंजीबद्ध किया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

रीवा में पुलिस भी सुरक्षित नहीं, थाना में खड़ी Dial 100 बाइक जलाई, कई और वाहन आएं चपेट में

ऐसे मिली सफलता

रायपुर कर्चुलियान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि उड़ीसा से रीवा एक बड़ी गांजे की खेप आने वाली है। सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी की तो ट्रक क्रमांक सीजी 04 जेडी 72 77 आते दिखा जिसे रोककर तलाशी ली गई तो नमक की बोरियों के नीचे छिपा कर रखा गांजा बरामद हुआ है। तलाशी के दौरान गाड़ी में उड़ीसा पासिंग की एक नंबर प्लेट बरामद हुई है ।

रीवा सांसद का विवादित बयान: लडकियां नशे की गोलियां खा रहीं हैं, महिलाएं चाउमीन खाती हैं जिससे…

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने उड़ीसा आंध्र प्रदेश में प्रवेश करते समय उक्त नंबर प्लेट का उपयोग किया जाना बताया है। पुलिस के द्वारा पूछताछ में आरोपियों ने गांजे की खेप विशाखापट्टनम विजय नगर आंध्र प्रदेश से प्रयागराज ले जाने की बात कबूली है। उक्त गांजे की खेप जयसवाल उर्फ दीपू एवं विनय उर्फ सोनू जयसवाल का होना बताया है।

बताया जाता है कि इसके पहले भी उक्त तस्करों के द्वारा गांजे की खेप ले जाई गई थी। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के मोबाइल का कॉल डिटेल निकालकर अन्य तस्करों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

रीवा में ‘COVID-19 के नाम पर महाघोटाला’, करोड़ों की राशि भी डकार गए अधिकारी, अब खुलने लगी पोल

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story