रीवा: कब्रिस्तान में दफना रहें थें कोरोना पॉजिटिव मृतक का शव, मुस्लिम समुदाय ने नहीं करने दिया अंतिम संस्कार

रीवा: कब्रिस्तान में दफना रहें थें कोरोना पॉजिटिव मृतक का शव, मुस्लिम समुदाय ने नहीं करने दिया अंतिम संस्कार

रीवा

रीवा। रीवा जिले में सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की बुधवार को उपचार के दौरान मौत हो गई थी। कोरोना जांच के लिए उसका सेंपल लिया गया था, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद गुरुवार को प्रशासन द्वारा उसका अंतिम संस्कार किया जाना था। लेकिन अंतिम संस्कार के लिए शव दफनाने पहुंचे प्रशासनिक अमले का पुष्पराज नगर स्थित कब्रिस्तान के आसपास रहने वालों एवं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जमकर विरोध किया और अंतिम संस्कार नहीं करने दिया। जब कड़ी मशक्कत और समझाइश के बाद भी स्थानीय लोग नहीं माने तो प्रशासन ने कुठुलिया स्थित कब्रिस्तान में शव को दफनाया।

गौरतलब है कि सड़क दुर्घटना में महाराष्ट्र में रह रहे प्रयागराज निवासी युवक की रीवा में मौत हो गई थी। मौत के बाद आई जांच रिपोर्ट में उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उसके अंतिम संस्कार के लिए गुरुवार सुबह पुष्पराज नगर स्थित कब्रिस्तान में कब्र खोदी जा रही थी, जिसे देखकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कब्र खोद रहे युवक से पूछा कि किसकी मृत्यु हुई है। तो युवक ने जानकारी छिपाकर बताया कि सड़क एसीडेंट में घोघर निवासी युवक की मौत हो गई है।

रीवा में आधी रात मिलें 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, 29 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, सिंगरौली में 6 और सतना में 2 नए केस

समुदाय के लोगों को शंका हुई और किसी की मौत की जानकारी नहीं मिली तो धीरे-धीरे भीड़ एकत्र हो गई और कब्र खोदने से रोक दिया गया। कुछ समय बाद नगर निगम और पुलिस प्रशासन अंतिम संस्कार करने पहुंचा तो भीड़ एकत्र हो गई और यह कहकर कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार करने से रोक दिया कि यहां आस-पास रहने वाले लोग बीमारी से पीडि़त हो जाएंगे।

लोगों का कहना था कि यहां प्रतिदिन लोग मजार में नमाज पढऩे आते हैं और छोटे-छोटे बच्चे कब्रों के आस पास खेलते रहते हैं। स्थानीय लोगों का विरोध देकर पुलिस प्रशासन ने फिर कुठिलुलिया स्थित कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार किया।

Airtel का ये धांसू Plan, प्रतिदिन मिलेगा 2GB डाटा, पढ़िए पूरी खबर

एक सैकड़ा ट्रेनों की Ticket Booking आज से शुरू, देखिए Train List

Indian Railway की बड़ी घोषणा, इस तारीख से चलेंगी Non-AC ट्रेनें, IRCTC पर होगी Ticket Booking

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments