रीवा

BHOPAL से REWA आ रही बस में SATNA की महिला निकली पॉजिटिव, डॉ सिंघल के बेटी की रिपोर्ट निगेटिव

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
BHOPAL से REWA आ रही बस में SATNA की महिला निकली पॉजिटिव, डॉ सिंघल के बेटी की रिपोर्ट निगेटिव
x
BHOPAL से REWA आ रही बस में SATNA की महिला निकली पॉजिटिव, डॉ सिंघल के बेटी की रिपोर्ट निगेटिवREWA. BHOPAL से REWA

BHOPAL से REWA आ रही बस में SATNA की महिला निकली पॉजिटिव, डॉ सिंघल के बेटी की रिपोर्ट निगेटिव

REWA. BHOPAL से REWA आ रही बस में सतना के अमरपाटन की एक महिला के पॉजिटिव होने की सूचना मिली। बस को आनन फानन में ही अफसरों ने दमोह में रोकर सभी को होम क्वारंटीन कर दिया गया। बस पर करीब तीस लोग सवार थे। पॉजिटिव के कान्टेक्ट लिस्ट में रीवा के भी दो लोग शामिल हैं। दमोह के अफसरों की सूचना पर रीवा के कलेक्टर ने दोनों कान्टेक्ट में आए संदिग्धों को क्वारंटीन करने का निर्देश दिया है। सीएमएओ रीवा ने दोनों को लाने के लिए एम्बुलेंस भेजा गया है।

अब LOCKDOWN 4.0 का पालन न करने पर होगी कड़ी सजा, तुरंत पढ़िए

30 संदिग्धों का लिया सैंपल

सीएमएचओ डॉ. आरएस पांडेय रविवार को 30 कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं। अब तक कुल 813 सैंपंल हो गए। रविवार की दोपहर 27 सैंपलों की जांच जलबपुर से आ गई। अब तक 677 की रिपोर्ट निगेटिव है। जबकि अभी 118 सैंपलों की जांच रिपोर्ट नहीं आई है। सीएमओ ने बताया कि डॉ सिंघल की बेटी की एक रिपोर्ट निगेटिव आई है। दूसरी जांच के लिए सैंपल सोमवार को जबलुपर भेजा जाएगा। देरशाम तक रिपोर्ट आने के बार छोडऩे का निर्णय लिया जाएगा।

इंदिरा नगर का पूरा होगा कंटेनमेंट आज

कोरोना पोटोकाल के तहत शहर के इंदिरा नगर का कंटेनमेंट का समय 18 मई को पूरा हो जाएगा। जिसे खत्म करने का निर्णय 19 मई को कलेक्टर लेंगे। बताया गया क कंटेनमेंट एरिया को खत्म करने के लिए जिला प्रशासन ने हुजूर एसडीएम व चिकित्सकों की रिपोर्ट मांगी है। सोमवार को देरशाम तक रिपोर्ट सबमिट होने के बाद मंगलवार को कंटेनमेंट को खत्म करने का निर्णय कलेक्टर लेंगे।

रीवा में दिनदहाड़े चाकू से पेट एवं गले में वार कर युवती की हत्या

चंदई, रंगौली, उमरिहा में सर्वे जारी जिले के चंदई, रंगौली, उमरिहा कंटेनमेंट एरिया में रविवार को भी सर्वे किया गया। चिकित्सक, पुलिस और राजस्व अमला की टीम सर्वे के दौरान मौजूद रही। तीनों जगहों को मिलाकर छह हजार से अधिक लोगों का सर्वे किया जाना है। चार हजार से ज्यादा लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा चुका है। अभी सभी जगहों को मिलाकर लगभग दो हजार लोगों का सर्वे बाकी है। बाहर से आने वालों को की स्क्रीनिंग की जा रही है।

Coronavirus In India: देश में पहली बार 5 हज़ार संक्रमण के नए मामले, कुल मरीज 96000 पार

डॉ सिंघल की बेटी की पहली रिपोर्ट निगेटिव

इंदिरा नगर की डॉ सिंघल की बेटी की तीन रिपोर्ट लगातार पॉजिटिव आने के बाद रविवार को चौथी रिपोर्ट निगेटिव आई है। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद चिकित्सों ने जांच के लिए एक और सैंपल लिया है। डॉ. मनोज इंदुलकर ने बताया कि डॉ सिंघल की बेटी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। दूसरी रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई है। निगेटिव आने पर छोड़ दिया जाएगा।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story