रीवा

रीवा में लॉकडाउन के बीच युवक की पीट-पीटकर हत्या | Murder In Rewa

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
रीवा में लॉकडाउन के बीच युवक की पीट-पीटकर हत्या | Murder In Rewa
x
Murder in Rewa. रीवा। जिले में लॉकडाउन के बीच युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. गन्ने के खेत में बाड़ी लगाने को लेकर विवाद में दो पक्षों

Murder in Rewa. रीवा। जिले में लॉकडाउन के बीच युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. गन्ने के खेत में बाड़ी लगाने को लेकर विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई है।

घटना की जानकारी लगते ही अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। इस दौरान एक युवक को गंभीर चोट पहुंची, जो घटना स्थल में ही मरणासन्न में था। स्थानीय लोगों के बीच बचाव करने के बाद मामला शांत हुआ और आनन-फानन में घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। यहां गंभीर रूप से घायल युवक को चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

डॉ सिंहल की बहन और बेटी दोनों Corona Positive, ‘Total Lockdown हो सकता है रीवा’

घटना हनुमना थाना क्षेत्र के कैलाशपुर की बताई जाती है। मिली जानकारी के अनुसार कैलाशपुर निवासी बाबूलाल यादव पिता यज्ञ लाल 45 वर्ष और पड़ोसी हीरालाल का जमीनी विवाद चल रहा था। मंगलवार सुबह विवादित गन्ने के खेत में बाबूलाल और जगदीश बाड़ी लगा रहा था, जिसका विरोध हीरालाल का परिवार करने पहुंचा। इसी दौरान हीरालाल, जगत नारायण और उसके घर के अन्य सदस्यों ने लाठी-डंडों से उन पर हमला कर दिया।

हमले में बाबूलाल के सिर में गंभीर चोट पहुंची और वह घटना स्थल पर ही ढेर हो गया। उसकी संजय गांधी अस्पताल पहुंचने पर मौत हो गई । घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। घटना में घायल जगदीश यादव का प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे दी गई है।

न्याय के लिए कई बार कर चुका है अनशन

उल्लेखनीय है कि कैलाशपुर निवासी मृतक बबू यादव पिता जग्यलाल यादव 45 वर्ष का जमीनी विवाद वर्षों से हीरालाल यादव 70 वर्ष के बीच चल रहा था, जिसे लेकर न्याय पाने हीरालाल यादव कई बार हनुमना तहसील परिसर में आमरण अनशन व धरना प्रदर्शन भी कर चुका है। लेकिन प्रशासन राजनीतिक दबाव के चलते न्याय देना तो दूर, उसे केवल आश्वासनों की घुट्टी पिलाई जाती रही। अनशन समाप्त होते ही अधिकारी मौन हो जाते थे।

भारत सरकार ने Rapid Testing Kit को घटिया कहके Order किया Cancel, बौखला उठा China, बोला…

परिणामस्वरूप 28 अप्रैल को सुबह तकरीबन 10 बजे गन्ने के खेत में बाड़ी लगाने को लेकर दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ और नौबत यहां तक आ गई कि दोनों पक्षों ने हाथों में डंडे लेकर एक दूसरे पर धावा बोल दिया। दोनों और से हुए विवाद में जहां बाबूलाल पिता जगलाल 45 वर्ष, जगदीश पिता शिव प्रसाद यादव 50 वर्ष एवं दूसरे पक्ष से हीरालाल यादव को भी चोटे आई। गभीर चोट के कारण बाबूलाल की मौत हो गई।

दूसरे पक्ष के लोग गायब

मौत की जानकारी लगते ही दूसरे पक्ष के लोग भूमिगत हो गए है। बाबूलाल की मृत्यु की सूचना पाकर गिरतारी के डर से फरार हो गए है। मौत की सूचना पाकर हनुमना टीआई जयन्त अगलावे दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया है बताया जाता है कि हीरालाल के घर में कोई सदस्य न मिलने से हीरालाल की शादीशुदा लड़की 30 वर्षीय सीता यादव जो उत्तर प्रदेश में ब्याही हुई है उससे पूछताछ के लिए पुलिस हनुमना थाने लेकर आई है.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story