मध्यप्रदेश

Sidhi Circuit House में CM Shivraj को रात भर मच्छरों ने सोने नहीं दिया, तड़के 4 बजे पानी की टंकी हो रही थी ओवरफ्लो, खुद बंद किया पम्प, इंजीनियर सस्पेंड

Aaryan Dwivedi
19 Feb 2021 4:07 PM GMT
Sidhi Circuit House में CM Shivraj को रात भर मच्छरों ने सोने नहीं दिया, तड़के 4 बजे पानी की टंकी हो रही थी ओवरफ्लो, खुद बंद किया पम्प, इंजीनियर सस्पेंड
x
Sidhi Bus Accident / मंगलवार को सीधी जिले के रामपुर नैकिन में हुए बस हादसे में अब तक 53 लोगों के शव मिल चुके हैं. एक लापता है जिसकी तलाश अभी भी जारी है. हादसे के चलते मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार 17 फ़रवरी को सीधी पहुंचे हुए थें. यहाँ उन्होंने हादसे में मृत लोगों के परिजनों से मुलाक़ात की और रात्रि विश्राम के लिए सीधी में ही रुक गए. वे सीधी के सर्किट हाउस (Circuit House, Sidhi) में रुके हुए थें. परन्तु यहां रात भर वे मच्छरों की वजह से सो नहीं पाएं. सुबह तड़के 4 बजे रेस्ट हाउस की पानी की टंकी ओवरफ़्लो होकर बह रही थी, उन्होंने खुद जाकर पम्प की बटन बंद की थी. 

Sidhi Bus Accident / मंगलवार को सीधी जिले के रामपुर नैकिन में हुए बस हादसे में अब तक 53 लोगों के शव मिल चुके हैं. एक लापता है जिसकी तलाश अभी भी जारी है. हादसे के चलते मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार 17 फ़रवरी को सीधी पहुंचे हुए थें. यहाँ उन्होंने हादसे में मृत लोगों के परिजनों से मुलाक़ात की और रात्रि विश्राम के लिए सीधी में ही रुक गए. वे सीधी के सर्किट हाउस (Circuit House, Sidhi) में रुके हुए थें. परन्तु यहां रात भर वे मच्छरों की वजह से सो नहीं पाएं. सुबह तड़के 4 बजे रेस्ट हाउस की पानी की टंकी ओवरफ़्लो होकर बह रही थी, उन्होंने खुद जाकर पम्प की बटन बंद की थी.

Sidhi Bus Accident / शुक्रवार की सुबह दो और शव मिले, 53 पहुंची मृतकों की संख्या, एक अभी भी लापता

उपयंत्री पर गिरी गाज

जब सीएम खुद सो नहीं पाएं, और पम्प भी खुद ही बंद करने जाना पड़ा तो फिर गाज तो किसी न किसी पर गिरनी ही थी. बताया जा रहा है जिस पानी के पम्प का बटन उन्होंने बंद किया था उसका सिस्टम भी भगवान भरोसे ही था. एक तो पानी की बर्बादी, ऊपर से बटन का सिस्टम ऐसा कि कोई भी करंट से चिपक कर मर जाए. इसी के चलते आनन फानन में सर्किट हाउस के प्रभारी उपयंत्री सस्पेंड कर दिए गए. माना जा रहा है कि सीएम की ऐसी खातिरदारी और मेजवानी और जिले में हुए इस वीभत्स हादसे के चलते कलेक्टर और एसपी भी निशाने पर हैं.

रात भर जागें

बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज को सर्किट हाउस में रातभर जागना पड़ा था. हांलाकि उन्हें VVIP रूप दिया गया था, बावजूद इसके मच्छर उन्हें परेशान किए जा रहें थें. रात ढाई बजे मच्छर भगाने की दवा का रूम में छिड़काव हुआ, सीएम की आँख लगी ही थी कि चार बजे पानी की झरझर वाली आवाज आने लगी. खुद जाकर देखा तो टंकी ओवरफ्लो हो रही थी, और पानी बह रहा था. खुद जाकर पम्प बंद किया, और फिर सोने के लिए रूम पर वापस चले गए.

मध्यप्रदेश के रीवा में सबसे मंहगा पेट्रोल, हुआ 100 के पार, जानिए आपके शहर में Petrol - Diesel के दाम

मुख्यमंत्री को हुई इस परेशानी की जानकारी गुरुवार को मंत्रालय पहुंची, सर्किट हाउस के प्रभारी इंजीनियर बाबूलाल गुप्ता को निलंबित कर दिया गया.

मुख्यमंत्री को Sidhi Circuit House के VVIP ROOM में ठहराया गया था. मुख्यमंत्री दिनभर मृतकों के परिजनों से मिलने उनके घर गए थे. रात करीब 10 बजे उन्होंने सीधी के कलेक्टर कार्यालय में संभाग के वरिष्ठ अफसरों की बैठक ली. फिर मुख्यमंत्री रात करीब 11:30 बजे विश्राम करने सर्किट हाउस पहुंचे थे. बावजूद इसके कुछ नेता और अफसर उनसे मिलने के लिए सर्किट हाउस पहुंच गए थे.

Next Story