coronavirus.jpg

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का बड़ा ऐलान, शहीद कोराना योद्धा के परिजन को मिलेगी अनुकम्पा नियुक्ति और 50 लाख रुपये

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
28 Apr 2021

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का बड़ा ऐलान, शहीद कोराना योद्धा के परिजन को मिलेगी अनुकम्पा नियुक्ति और 50 लाख रुपये

MP NEWS IN HINDI : देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब मरीजों की जान बचाने वाले कोराना योद्धा (Corana warrior) को लेकर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने बड़ा ऐलान कर दिया है. बता दे की  कि पुलिस के जवानों और परिजनों का अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराया जाना सुनिश्चित करें। इसके लिये वैक्सीनेशन शिविर (Vaccination Camp) लगाये जायें। उन्होंने कहा कि कोरोना की इस जंग में शहीद होने वाले कोरोना योद्धाओं के परिजन को अनुकम्पा नियुक्ति (Compassionate Appointment) दी जायेगी। परिजनों को 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि भी प्रदान की जायेगी। इसके अतिरिक्त पुलिस के सेंट्रल वेलफेयर फण्ड से एक लाख रुपये की सहायता राशि भी उपलब्ध कराई जायेगी। डॉ. मिश्रा पुलिस कंट्रोल रूम इंदौर में कोविड-19 (Covid-19's in Police Control Room Indore) के संबंध में पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे थे।

MP : RT-PCR Test का परिणाम अब ONLINE इस तरह प्राप्त किया जा सकेगा

हर हाल में कोरोना से जंग जीतना है

डॉ. मिश्रा ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि फील्ड में कार्य कर रहे जवानों के कोरोना संक्रमित होने पर अस्पतालों से समन्वय कर उन्हें उपचार के लिये भर्ती कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि हमें हर हाल में कोरोना से जंग को जीतना है। सभी को अपना मनोबल ऊँचा रखना है और फील्ड में कार्य कर रहे जवानों की निरंतर हौसला अफजाई करते रहना है। डॉ. मिश्रा ने स्पष्ट कहा कि यदि किसी को भी किसी भी प्रकार की दिक्कत है, तो उन्हें तत्काल अवगत कराया जाना सुनिश्चित करें, ताकि आवश्यक प्रबंध कर समस्याओं का निराकरण किया जा सके। बैठक में बताया गया कि इंदौर में पुलिस के 111 जवान कोरोना संक्रमित हैं, जिसमें 106 घर पर आइसोलेशन में हैं। शेष 5 कोरोना पॉजिटिव जवान अस्पताल में उपचाररत हैं।

बैठक में ये रहे उपस्थित 

बैठक में जल-संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, क्षेत्रीय सांसद शंकर लालवानी (Water Resources Minister Tulsiram Silavat, Culture Minister Usha Thakur, Regional MP Shankar Lalwani) , विधायकगण और पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

पुलिस कोविड केयर सेंटर शुरू 

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने इंदौर में पुलिस डीआरपी लाइन में पुलिस कर्मियों के लिए 50 बेड की क्षमता वाले कोविड केयर सेंटर की शुरूआत की। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 742 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वर्तमान में पुलिसकर्मियों की आवश्यकता को देखते हुए कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया है, ताकि जवानों को त्वरित बेहतर उपचार उपलब्ध कराया जा सके। डॉ. मिश्रा ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण काल में पुलिसकर्मियों द्वारा अथक परिश्रम किया जाकर अपना कर्त्तव्य निर्वहन किया जा रहा है। डॉ. मिश्रा ने कोविड केयर सेंटर में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर्स और मेडिकल वर्कर्स से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर जल-संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, संस्कृति मंत्री सु उषा ठाकुर, क्षेत्रीय सांसद शंकर लालवानी, विधायक द्वय रमेश मेंदोला और महेन्द्र हार्डिया भी मौजूद थे।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER