मध्यप्रदेश

लॉकडाउन: MP के 26 जिले में शर्तो के साथ राहत, 12 जिलों में कोई छूट नहीं

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
लॉकडाउन: MP के 26 जिले में शर्तो के साथ राहत, 12 जिलों में कोई छूट नहीं
x
लॉकडाउन: MP के 26 जिले में शर्तो के साथ राहत, 12 जिलों में कोई छूट नहींभोपाल। कोरोना महामारी को फैलने से रोकने लिए चल रहे लॉकडाउन में आज से

लॉकडाउन: MP के 26 जिले में शर्तो के साथ राहत, 12 जिलों में कोई छूट नहीं

भोपाल। कोरोना महामारी को फैलने से रोकने लिए चल रहे लॉकडाउन में आज से फौरी तौर पर कुछ सशर्त छूट मिलने लगी है। अगर बात करें MP की तो प्रदेश के आधे जिलों में आज से आर्थिक गतिविधियां शर्तों के साथ शुरु हो गई है । ऐसे जिले जहां कोरोना के एक भी मरीज नहीं है वहां वहां पर बाजार भी सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए अंशिक तौर पर खुल गए है।

CM SHIVRAJ ने कहा: हम पैसो का रोना नहीं रोएंगे, MP को फिर खड़ा कर दूंगा

वहीं प्रदेश के कोरोना के हॉटस्पॉट बने भोपाल, इंदौर और उज्जैन में आज भी लोगों को लॉकडाउन से कोई छूट नहीं मिल रही है। लॉकडाउन में मिलने वाली छूट को लेकर खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार रात प्रदेश की जनता को संबोधित किया था।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि भोपाल, इंदौर और उज्जैन से जिले जो संक्रमण से काफी प्रभावित है वहां पर कोई छूट अभी नहीं दी जाएगी। संक्रमित इलाकों से कोई मजदूर उद्योग में काम नहीं करेगा और न नहीं यहां पर किसी तरह की आर्थिक गतिविधियों को कोई छूट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां छूट दी जाएगी वहां पर कार्यस्थल पर बुर्जुग,बच्चे और बीमार व्यक्ति बिल्कुल नहीं जाए इसको पूरी तरह सुनिश्चित किया जाएगा

MP: बिजली बिल को लेकर बड़ी खबर, CM SHIVRAJ ने दे दी बड़ी राहत

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कंटेनमेंट क्षेत्र में किसी के आने जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने और उसका कड़ाई से पालन करने के निर्देश भी दिए है। उन्होंने कहा कि लोग मास्कर लगाकर ही बाहर निकले और कही भी थूके नहीं। उन्होंने प्रदेश में गुटका पर बैन करने की भी बात कही।

भोपाल,इंदौर में कोई छूट नहीं - कोरोना के हॉटस्पॉट राजधानी भोपाल में वल्लभ भवन (मंत्रालय), सतपुड़ा, विंध्याचल भवन (निदेशालय) के साथ किसी भी सरकारी या निजी दफ्तर को खोलने की कोई छूट नहीं दी गई है। भोपाल में केवल बैरसिया तहसील में गेहूं के उपार्जन का काम आज से शुरु हो रहा है। इसके अतिरिक्त पूरे भोपाल में कहीं भी कोई गेहूं उपार्जन नहीं किया जाएगा।

MP: 2500 छात्र-छात्राओं को लेकर आएगी कोटा से 100 बसे

दूसरी ओर इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने भी साफ कर दिया हैं कि लॉकडाउन से अभी कोई छूट नहीं मिलने जा रही है। पहले की तरह अब भी लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा और किसी को घर से बाहर निकलने की परमिशन नहीं होगी। इंदौर में आज भी पुलिस प्रशासन सख्ती से टोटल लॉकडाउन का पालन करवा रहा है।

12 जिलों में टोटल लॉकडाउन - भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, खरगोन, मुरैना, बड़वानी, होशंगाबाद, खंडवा, धार, देवास और विदिशा

14 जिलों में आंशिक राहत – राजगढ़,अलीराजपुर,आगर मालवा, टीकमगढ़, रतलाम, मंदसौर, शाजापुर, सागर, रायसेन, श्योपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, शिवपुरी, ग्वालियर (आज टोटल लॉकडाउन)

26 जिलों को सशर्त राहत – सीहोर, झाबुआ, नीमच, दतिया, दमोह, पन्ना, भिंड, गुना, कटनी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, रीवा, सिंगरौली, अशोकनगर, सीधी, नरसिंहपुर, सतना, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, निवाड़ी, छतरपुर, सीहोर, झाबुआ ,नीमच।

रीवा: सूबेदार दिलीप तिवारी ने गाना गाकर Corona Warriors का हौंसला बढ़ाया| Video

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story