जबलपुर

Jabalpur Railway Station के Platform Stalls में तोड़फोड़ कर लूटपाट की, भूख और प्यास से परेशान थें श्रमिक

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
Jabalpur Railway Station के Platform Stalls में तोड़फोड़ कर लूटपाट की, भूख और प्यास से परेशान थें श्रमिक
x
Jabalpur Railway Station के Platform Stalls में कई दिनों से भूखे प्यासे श्रमिकों ने तोड़फोड़ कर दी। जो भी मिला निकाल कर खा लिया और अपना पेट भरा

Jabalpur Railway Station के Platform Stalls पर यात्रियों ने धावा बोल दिया

जबलपुर। Jabalpur Railway Station के Platform Stalls में कई दिनों से भूखे प्यासे श्रमिकों ने तोड़फोड़ कर दी। जो भी मिला निकाल कर खा लिया और अपना पेट भरा। दरअसल कई ट्रेनों से बड़ी संख्या में श्रमिक और उनके परिजन जबलपुर आ रहे हैं।

शुक्रवार को चार स्पेशल ट्रेनें (Special Trains) Pune से Jabalpur Railway Station आकर Rewa तक गईं। इनमें एक सुबह पौने पांच बजे जबलपुर पहुंची वहीं दूसरी शाम साढ़े छह बजे पुणे से आई। इसके बाद रात 9 और 10 बजे दो और स्पेशल ट्रेन जबलपुर आईं, जिसमें तकरीबन एक हजार यात्री जबलपुर उतरे।

भारत सरकार बना रही ऐसा App जो WhatsApp और Zoom को देगा टक्कर

जबलपुर से होकर बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों की संख्या में हर दिन बढ़ रही है, लेकिन इन ट्रेनों के यात्रियों ने भोजन-पानी न मिलने से नाराज होकर Platform 5 पर लगी Food Vending Machine के Stall पर लूटपाट कर दी। इस दौरान न तो स्टेशन प्रबंधन का कोई व्यक्ति था न ही आरपीएफ का।

वीडियो हुआ वायरल, जांच शुरू

मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 5 पर रखी फूड वेंडिंग मशीन से लूटपाट करने का एक वीडियो वायरल हो गया, जिसके बाद जबलपुर रेल मंडल के अधिकारियों ने तत्काल इसकी जांच गई। जांच में पता चला कि श्रमिक स्पेशल से बिहार जाने वाले यात्रियों ने प्लेटफार्म पर रखी इस मशीन को तोड़कर खाना और पानी निकाल लिया। वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को आई सभी चारों ट्रेन पुणे से आईं, जिसमें से अधिकांश यात्री यहां उतरने के बाद बस की मदद से अन्य शहरों में गए। जिला प्रशासन ने कई बस पहले ही स्टेशन के बाहर खड़ी रखी थी।

भोजन-पानी दिया, फिर घर ले गए

जिला प्रशासन की ओर से जबलपुर आए यात्रियों को स्टेशन के बाहर बस में ही भोजन दिया गया। पहली दो ट्रेन से डिंडौरी के 69, झाबुआ 32, मुरैना 40, बुरहानपुर 5, डिंडौरी 30, सागर 117, मंडला 97, कटनी 115, टीकमगढ़ 4, बालाघाट 45, छिंदवाड़ा 25, नरसिंहपुर 11, सिवनी 41, उमरिया 37, शहडोल 13, अनूपपुर 14, दमोह 29, छतरपुर 19 श्रमिकों को बस से भेजा गया। वहीं रात 9 और 10 बजे भी ट्रेन जबलपुर आई।

मध्यप्रदेश में 17 मई के बाद होगा मंत्रिमंडल विस्तार, सीएम शिवराज ने दिए संकेत

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook,
Twitter
, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story