जबलपुर

जबलपुर में 43 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, 7 ठीक हुए, एक की मौत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
जबलपुर में 43 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, 7 ठीक हुए, एक की मौत
x
जबलपुर. संस्कारधानी जबलपुर में भी कोरोना तेजी से फ़ैल रहा है. यहाँ संक्रमितों को संख्या 43 पहुंच गई है. राहत भरी खबर यह है की 7 लोग ठीक भी हो

जबलपुर. संस्कारधानी जबलपुर में भी कोरोना तेजी से फ़ैल रहा है. यहाँ संक्रमितों को संख्या 43 पहुंच गई है. राहत भरी खबर यह है की 7 लोग ठीक भी हो चुके हैं, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है.

ICMR NIRTH द्वारा जारी रिपोर्ट में आईपीएस अधिकारी समेत 12 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। रिपोर्ट जारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमित मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री की पतासाजी में जुट गया।

रीवा से लगे इलाके में मिलें दो Corona Positive, Rewa समेत कई क्षेत्रों में हड़कंप

शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में गढ़ा सीएसपी रोहित काशवानी आईपीएस (28) सहित एक ही परिवार के उत्तमचंद जैन (73) निवासी दरहाई सराफा, संध्या जैन (48), सरिता जैन (44), ब्रजेश जैन (46), समुंदी बाई (68), रितिक जैन (20), संजय जैन (52), सुदेश जैन (45) संक्रमितों में शामिल हैं। भोपाल से आए संदीप तिवारी (22) को भी संक्रमित पाया गया। इसी प्रकार दो अन्य मरीज वंदना राठौर (54) और सजल राठौर (21) पूर्व में कोरोना पॉजिटिव सुशील राठौर के परिवार के हैं। एक दिन में मिले कोरोना संक्रमितों की यह शहर में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है।

जावेद को लेने गए थे काशवानी

इंदौर से जबलपुर लाया गया कोरोना पॉजिटिव बंदी जावेद 20 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से भाग गया था। जिसे नरसिंहपुर में रायसेन की सीमा पर तेंदूखेड़ा में गिरफ्तार कर लिया गया था। अगले दिन उसे जबलपुर लाने के लिए गढ़ा सीएसपी काशवानी समेत अन्य पुलिस अधिकारी व जवान तेंदूखेड़ा गए थे। इससे पूर्व जिस वार्ड से जावेद भागा था, काशवानी समेत अन्य अधिकारियों ने उसका जायजा भी लिया था। इसी प्रकार कोरोना पॉजिटिव संदीप तिवारी दो दिन पूर्व भोपाल से आया था। जिसे पाटन चेकपोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रोककर अस्पताल में क्वारंटाइन करा दिया था। उत्तमचंद जैन व उसके परिवार के अन्य सदस्यों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर जाकर इसलिए सदस्यों के सैंपल लिए थे क्योंकि लॉकडाउन में भी जैन परिवार के सदस्य शहर में जहां-तहां घूम रहे थे।

रीवा: गैस सिलेंडर से भड़की आग ने तीन लोगों का आशियाना उजाड़ दिया

6 अधिकारी और 6 आरक्षक क्वारंटाइन

जबलपुर के गढ़ा सीएसपी रोहित कासवानी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद नरसिंहपुर के छह अधिकारियों और छह आरक्षकों को 14-14 दिन के लिए सरकारी व होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। दरअसल इन सबकी मुलाकात 20 अप्रैल को कोरोना संक्रमित एनएसए अभियुक्त जावेद की गिरफ्तारी के वक्त सीएसपी रोहित कासवानी से हुई थी। शुक्रवार को जैसे ही कासवानी के संक्रमित होने की जानकारी अधिकारियों को लगी, वैसे ही जिला प्रशासन ने एहतियातन उन्हें क्वारंटाइन करने का आदेश जारी कर दिया।

जो अधिकारी क्वारंटाइन में पहुंचे हैं उनमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी को होटल में, अपर कलेक्टर मनोज सिंह ठाकुर, तेंदूखेड़ा एसडीओपी मोहंती मरावी, तहसीलदार पंकज मिश्रा, तेंदूखेड़ा टीआई का प्रभार संभाल रहे प्रशिक्षु डीएसपी आशीष जैन और एसआई मनीष मरावी को होम क्वारंटाइन किया गया है। वहीं छह आरक्षकों मो. हसन, बहादुर, वीरेंद्र गिरी, कृष्ण कुमार, सुदीप धाकड़ व नारायण को तेंदूखेड़ा के चौधरी गार्डन में बनाए गए सरकारी क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story