मध्यप्रदेश

नगर निगम भोपाल की पहल, टैक्स न जमा करने वालों के घर बजेगा बैंड....

Aaryan Dwivedi
21 Feb 2021 10:54 AM GMT
नगर निगम भोपाल की पहल, टैक्स न जमा करने वालों के घर बजेगा बैंड....
x
भोपाल / Bhopal :  नगर निगम टैक्स वसूली को लेकर काफी गंभीर हैं। नगर निगम अब गांधीगिरी के माध्यम से टैक्स की वसूली करना चाहता है। इसके लिए ननि ने एक नया तरीका इजाद किया है। एक ओर से यह भी माना जा रहा है कि ननि टैक्स न जमा करने वाले को आगाह करने का काम करने जा रही हैं। वही आगे टैक्स न जमा करने वालों के नाम का पोष्टर भी शहर में लगवाने की योजना है। 

नगर निगम भोपाल की पहल, टैक्स न जमा करने वालों के घर बजेगा बैंड....

भोपाल / Bhopal : नगर निगम टैक्स वसूली को लेकर काफी गंभीर हैं। नगर निगम अब गांधीगिरी के माध्यम से टैक्स की वसूली करना चाहता है। इसके लिए ननि ने एक नया तरीका इजाद किया है। एक ओर से यह भी माना जा रहा है कि ननि टैक्स न जमा करने वाले को आगाह करने का काम करने जा रही हैं। वही आगे टैक्स न जमा करने वालों के नाम का पोष्टर भी शहर में लगवाने की योजना है।

बताया जाता है कि नगर निगम ने योजना बनाई है कि वह टैक्स न जमा करने वालेां के घर के सामने बैड बाजा बजेगा। जिससे टेैक्स न जमा करने वाले केा भी पता चले कि उन्होने अब तक अपनी प्रापर्टी का अभी तक टैक्स नहीं जमा किया है। तो वहीं मोहल्ले के लोगों को भी इसकी जानकारी होगी कि अमुक व्यक्ति ने टैक्स नहीं जमा किया है जिसकी वजह से उसकी घर पर आज नगर निगम बाजा बजा रही हैं।

भोपाल नगर निगम संभागायुक्त एवं प्रशासन कवीन्द्र ने समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि पहले तो बकायादारों के यहां बैंड-बाजा बजाकर राशि भुगतान की जानकारी दी जाये और टैक्स जमा करवाया जाय। वही अगर इसके बाद भी वे भुगतान न करें तो उनकी होर्डिंग लगाने का कार्य किया जायेगा। साथ में कानूनी कार्रवाई भी की जायेगी।

जनकारी के अनुसार नगर निगम क्षेत्र में टैक्स की राशि जमा करने लोगा परेशान कर रहे हैं। समय पर टैक्स जमा न करने से नगर गिम क्षेत्र में विकाश कार्य अवरूद्ध होते हैं तेा वही अन्य कार्य भी प्रभावित होते हैं। ननि क्षेत्र का विकास किसी एक व्यक्ति का विकास नहीं कहलाता है। यह तेा पूरे क्षत्र का विकास कहलाता है। लेकिन समय पर टैक्स जमा करने के लिए लोगोें केा कहा जाता है। इसके बाद भी लोगों द्वारा ध्यान नहीं दिया जाता है।

Next Story