मध्यप्रदेश

MP : फिर व्यापमं काण्ड की आशंका जताई, पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा पत्र

Aaryan Dwivedi
21 Feb 2021 10:36 AM GMT
MP : फिर व्यापमं काण्ड की आशंका जताई, पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा पत्र
x
भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखकर व्यापमं जैसे काण्ड के पुनरावृत्ति की आशंका जताई है। उन्होंने पत्र में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित कृषि विभाग के वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी और ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी से संबंधित परीक्षा को लेकर प्रश्न खड़े किये हैं।

फिर व्यापमं काण्ड की आशंका जताई, पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा पत्र

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ( Digviya Singh ) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ( CM Shivraj Singh )को पत्र लिखकर व्यापमं जैसे काण्ड के पुनरावृत्ति की आशंका जताई है। उन्होंने पत्र में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ( PEB ) द्वारा आयोजित कृषि विभाग के वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी और ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी से संबंधित परीक्षा को लेकर प्रश्न खड़े किये हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने सिहोर जिले के युवाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि बेरोजगार युवाओं ने एक और व्यापमं काण्ड घटित होने की आशंका व्यक्त की है। दिविग्जय सिंह ने संपूर्ण परीक्षा की एसआईटी गठित कर जांच कराने की मांग की है। दिग्विजय सिंह ने पत्र में उल्लेख किया है कि मध्यप्रदेश में घटित व्यापमं काण्ड ने देश-प्रदेश के साथ पूरी दुनिया में मध्यप्रदेश को कलंकित किया था। सैकड़ों लोगों पर मेडिकल काॅलेज प्रवेश से लेकर आरक्षक भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी के मामले थानों में दर्ज हैं। अनेकों को लोगों को सजा हुई है।

व्यापमं नाम से बदनाम सरकार पीईबी के माध्यम से परीक्षाएं आयोजित कर रही है लेकिन अब पीईबी का नाम भी चर्चाओं में है। छात्रों ने पेपर लीक होने और हेराफेरी, अनियमितता किये जाने की आशंका जाहिर की है। पीईबी परीक्षा कांड से आशंकित छात्रों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिहोर कलेक्टर को 17 फरवरी को सौंपा है। मामला सामने आने पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मांग की है कि आयोजित हुई परीक्षाओं में हुई गड़बड़ियों की जांच एसआईटी गठित कर कराई जाय।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story