मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में ढाई करोड़ लागत के विद्युत वृत्त भवन का शिलान्यास

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
मध्यप्रदेश में ढाई करोड़ लागत के विद्युत वृत्त भवन का शिलान्यास
x
मध्यप्रदेश में ढाई करोड़ लागत के विद्युत वृत्त भवन का शिलान्यास मध्यप्रदेश : गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम

मध्यप्रदेश में ढाई करोड़ लागत के विद्युत वृत्त भवन का शिलान्यास

मध्यप्रदेश : गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में ढाई करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले नवीन विद्युत वृत्त कार्यालय भवन का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भवन का निर्माण हो जाने से दतिया शहर के अतिरिक्त आसपास के 45 गांव के निवासियों को इसका फायदा मिलेगा। नव-निर्मित भवन में एक आधुनिक कॉन्फ्रेंस हॉल के साथ ही विभागीय कर्मचारियों के लिये आवासीय भवन का भी निर्माण किया जाएगा।

MP: उपचुनाव से पहले गृहमंत्री ने दी बड़ी सौगात, पढ़िए जरूरी खबर

MP: गृहमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि डबरा क्षेत्रवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध करवाने के लिये सौ बिस्तरीय अस्पताल बनाया जाएगा। इस अस्पताल के निर्माण पर लगभग साढ़े 6 करोड़ की अनुमानित लागत आयेगी। मंत्री डॉ. मिश्रा ने यह घोषणा रविवार को डबरा सिविल अस्पताल के निरीक्षण के दौरान की।

सीएम शिवराज का एडिटेड वीडियो पोस्ट करना पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय को पड़ा मंहगा, FIR दर्ज

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि डबरा एवं आसपास के क्षेत्र के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए एक आधुनिक अस्पताल बनाया जायेगा। इसके लिए डबरा के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण के दौरान निर्णय लिया गया कि डबरा के सिविल अस्पताल परिसर में ही नवीन मल्टी स्टोरी हॉस्पिटल बनाना ज्यादा बेहतर रहेगा।

अल्पकालीन फसल ऋण की अदायगी 31 अगस्त तक होगी | रीवा सरकारी समाचार

डॉ. मिश्रा ने बताया कि शीघ्र ही जिला प्रशासन द्वारा प्रस्ताव प्रेषित किया जाएगा, जिसे शासन स्तर से स्वीकृत कराकर आवश्यक राशि मंजूर की जाएगी। उन्होंने कहा कि टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर जल्द से जल्द अस्पताल का निर्माण का कार्य प्रारंभ किया जाएगा। भ्रमण के दौरान पूर्व मंत्री श्रीमती इमरती देवी सहित जनप्रतिनिधि और स्थानीय प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी साथ रहे।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story