मध्यप्रदेश

सीएम शिवराज का एडिटेड वीडियो पोस्ट करना पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय को पड़ा मंहगा, FIR दर्ज

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
सीएम शिवराज का एडिटेड वीडियो पोस्ट करना पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय को पड़ा मंहगा, FIR दर्ज
x
भोपाल. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है.दिग्विजय सिंह ने भी पोस्ट किया था. जिनके खिलाफ अब एफआईआर (FIR) दर्ज

भोपाल. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर सीएम शिवराज कह रहें हैं की 'दारू इतनी फैला दो की लोग पियें और पड़े रहें.' यह वीडियो प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी अपने ट्विटर हैंडल में पोस्ट किया था. जिनके खिलाफ अब एफआईआर (FIR) दर्ज हुई है.

बता दें सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिस पर छेड़खानी की गई थी. दरअसल 2 मिनट 19 सेकंड का यह वीडियो जनवरी 2020 का था, जिस पर छेड़खानी कर उसे 9 सेकंड का बना दिया गया और यह प्रमाणित किया जाने लगा की यह अभी का है और सीएम आबकारी अधिकारियों की क्लास लेते हुए कह रहें हैं की दारु इतनी फैला दो की लोग पियें और पड़े रहें'. जबकि यह वीडियो तब का था जब शिवराज विपक्ष में थें और कमल नाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री थें.

Pradhan Mantri Awas Yojna | कैसे लें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, यहाँ जानिए

दिग्विजय सिंह पर एफआईआर

मामले को लेकर भाजपा के पूर्व मंत्री व विधायक विश्वास सारंग, पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, विधायक कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा आदि ने लिखित शिकायत की एवं पैन ड्राइव में साक्ष्य प्रस्तुत के थें, जिससे क्राइम ब्रांच में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज हुई है. दिग्विजय पर आरोप है की उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की छवि धूमिल करने के लिए ऐसा छेड़खानी भरा और फेक वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रविवार दोपहर पोस्ट किया है. रविवार देर रात दिग्विजय के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

क्या था वीडियो में

शिकायत में बताया गया कि कमलनाथ सरकार की आबकारी नीति में गांव-गांव में शराब दुकान खोलने की रूपरेखा बनाई जा रही थी. इस पर 12 जनवरी को किसी पत्रकार ने शिवराज सिंह चौहान से प्रतिक्रिया ली थी. साक्षात्कार का यह 2 मिनट 19 सेकेंड का वीडियो उसी दिन शिवराज सिंह के अधिकृत ट्वीटर अकाउंट पर डाला गया था. उसमें शिवराज सिंह ने साक्षात्कार के दौरान तत्कालीन सरकार की आबकारी नीति के विरोध में समाज हित पर अपनी टिप्पणी की थी.

मानसून ने मध्यप्रदेश में दी दस्तक, बैतूल में हुई सीजन की पहली बरसात, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

इधर इसी मामले में सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल द्वारा अविनाश कड़वे एवं अन्य के विरूद्ध भी धारा-500, 501, 505(1)बी, 67 आइटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीबद्ध किया गया है. इन पर आरोप है की इन्होने ही सीएम शिवराज के वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर उसे वायरल किया है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story