मध्यप्रदेश

पूर्व CM KAMALNATH ने कर डाला छिंदवाड़ा में 12 हजार करोड़ का विकास, खुलेगी फाइल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
पूर्व CM KAMALNATH ने कर डाला छिंदवाड़ा में 12 हजार करोड़ का विकास, खुलेगी फाइल
x
पूर्व CM KAMALNATH ने कर डाला छिंदवाड़ा में 12 हजार करोड़ का विकास, खुलेगी फाइल भोपाल. पूर्व CM KAMALNATH के गृह जिले छिंदवाड़ा में हुए लगभग

पूर्व CM KAMALNATH ने कर डाला छिंदवाड़ा में 12 हजार करोड़ का विकास, खुलेगी फाइल

भोपाल. पूर्व CM KAMALNATH के गृह जिले छिंदवाड़ा में हुए लगभग 12 हजार करोड़ के कामकाज की सभी फाइलें शिवराज सरकार ने तलब कर ली है। सोमवार को मंत्रालय में कमलनाथ सरकार के छह माह के कामकाज की समीक्षा के लिए बनी मंत्रिसमूह की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और कृषि मंत्री कमल पटेल के साथ ही अधिकारी मौजूद थे।

Airtel, BSNL, Idea-Vodafone या Jio, कौन दे रहा है सबसे बेहतरीन Prepaid Plan

सूत्रों के मुताबिक इसमें छिंदवाड़ा में किए गए विकास कार्यों के साथ ही ट्रांसफॉर्मर मरम्मत और बिजली से जुड़े कुछ काम भी हैं, जिनका पूरा रिकॉर्ड तलब किया गया है। इसके साथ ही बैठक में तय हुआ कि किसानों की कर्ज माफी योजना की पूरी जांच कराई जाए। इस दौरान कुछ ऐसे मामले भी सामने आए, जिसमें किसानों को गलत तरीके से लाभ दिया गया। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर युक्त किसान कर्जमाफी के कोरे प्रमाणपत्र रखे गए। यह आरोप लगाया गया कि इसका लोगों ने गलत तरीके से लाभ उठाया है।

LOCKDOWN के बीच मात्र 3 मिनट में बिक गए 70 हजार फ़ोन

जल संसाधन विभाग के ढाई हजार करोड़ के टेंडरों पर रोक

मंत्री समूह की बैठक में निर्णय लिया गया कि पिछली सरकार में जल संसाधन विभाग के जो लगभग ढाई हजार करोड़ के निर्माण कार्य के टेंडर हुए हैं, उनके एग्रीमेंट करने पर रोक लगाई जाए। सरकार इसके लिए जल्द आदेश जारी कर रही है। बैठक में विभाग के टेंडरों का जो रिकॉर्ड पेश किया गया, उसके अध्ययन के बाद यह निर्णय लिया गया।

MP में रहेंगे सिर्फ 2 जोन, गाइडलाइन हुई जारी, बाजार खुलने को लेकर ये ऐलान..

बैठक में कई महत्वपूर्ण मामले आए हैं, सबकी जांच शुरू की जा रही है। किसान कर्जमाफी बड़ा घोटाला है। हमारी सरकार इसकी तह तक जाएगी। कर्जमाफी के कोरे प्रमाण पत्र भेजे गए, जो कि ब्लैंक चैक थे। लोगों ने अपनी मर्जी के मुताबिक नाम और राशि भरी। झाबुआ और छिंदवाड़ा को छोड़कर कहीं भी किसानों का 2 लाख का कर्ज माफ नहीं हुआ। डॉ. नरोत्तम मिश्रा, गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story