मध्यप्रदेश

Coronavirus : जबलपुर में एक ही परिवार के 4 सदस्‍य कोरोना संक्रमण की चपेट में, MP में भी हुई कोरोना की एंट्री

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:16 AM GMT
Coronavirus : जबलपुर में एक ही परिवार के 4 सदस्‍य कोरोना संक्रमण की चपेट में, MP में भी हुई कोरोना की एंट्री
x
जबलपुर। Corona virus effect in Madhya Pradesh मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला जबलपुर में सामने आया है। प्रारंभिक जानकारी के

जबलपुर। Corona virus effect in Madhya Pradesh मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला जबलपुर में सामने आया है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यहां एक ही परिवार के 4 सदस्‍य कोरोना संक्रमण की चपेट में मिले हैं।

आईसीएमआर यानि नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर रिसर्च इन ट्राइबल हेल्थ की रिपोर्ट के बाद शहर में हड़कंप की स्‍िथति है। बताया जाता है कि यह परिवार थाइलैंड से जबलपुर आया था। यह परिवार राइट टाउन जबलपुर निवासी है।

प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार खुद सुरक्षित रहें और परिवार को भी सुरक्षित रखें। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें, बिना कारण भीड़ इकट्ठी न होने दें। परिवार में यदि कोई सर्दी खासी का मरीज है तो उसको तुरंत डॉक्टर को दिखाएं और डॉक्टर की सलाह पर ही दवाई लें।

यह भी पढ़ें : BHOPAL के सभी मॉल बंद, REWA-BHOPAL ट्रेन सहित ये ट्रेने बंद होगी, बोर्ड परीक्षाएं स्थगित : MP NEWS

जानकारों के अनुसार कोरोना से बचाव का सबसे बड़ा हथियार यही है कि आप स्वयं को सुरक्षित रखें। हो सके तो घर से बाहर न जाएं। हाथ धोकर ही घर में प्रवेश करें। सर्दी खांसी के मरीजों से दूरी बनाए रखें, स्वस्थ व्यक्ति को मास्क लगाने की आवश्यकता नहीं है। सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचें और किसी भी स्थिति में घबराएं नहीं। यदि विदेश से आने वाले या विदेशी व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्ति की सूचना मिलती है तो तुरंत जिला प्रशासन, संबंधित थाने, स्वास्थ्य अमले को उपलब्ध कराएं।

पढ़ें : मेरी क्या गलती थी! मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले बोले कमलनाथ

जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर कोरोना के संबंध में अपूर्ण और भ्रामक जानकारी फैलाने वालों पर भी निगाह रखी जा रही है, इसके लिए पुलिस की साइबर सेल लगातार काम कर रही है। सोशल मीडिया पर झूठी खबरें और भ्रामक सूचना देने वाले पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें : REWA से RAJENDRA SHUKLA और कटनी से SANJAY PATHAK सहित कई चेहरों को मिल सकता है मंत्रिमंडल में मौका ! क्या नई सरकार भी महाकौशल के राजनैतिक महत्व का मान रखेगी?

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story