मध्यप्रदेश

कोरोना ने परीक्षा पर लगाया ब्रेक, एमपी-पीएससी परीक्षा की डेट में किया गया बदलाव: MP NEWS

Aaryan Dwivedi
31 March 2021 8:38 PM GMT
एमपी। कोरोना के बढ़ते सक्रमण का असर परीक्षाओं पर पड़ने लगा है। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 को आगे बढ़ा दिया गया है। यह प्रारंभिक परीक्षा 20 जून को आयोजित की जाएगी। पहले यह परीक्षा 11 अप्रैल को होनी थी। प्रस्तावित 20 जून की तिथि संभावित है। 

भोपाल। कोरोना के बढ़ते संक्रमण का असर परीक्षाओं पर पड़ने लगा है। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपी पीएससी) की राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 को आगे बढ़ा दिया गया है। यह प्रारंभिक परीक्षा 20 जून को आयोजित की जाएगी। पहले यह परीक्षा 11 अप्रैल को होनी थी। प्रस्तावित 20 जून की तिथि संभावित है।

गौरतलब है, मध्यप्रदेश में पिछले दिनों से दो हजार से ज्यादा कोरोना केसेस रोजाना नए आ रहे हैं। इनमें इंदौर और भोपाल जैसे शहरों में 500 से 600 केस तक आ रहे हैं।

तीन लाख से ज्यादा शामिल होने थें परीक्षार्थी

एमपी पीएससी की परीक्षा में करीब 3.5 लाख अभ्यर्थी शामिल होना है। अकेले इंदौर में 40 हजार परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे। इसके लिये 99 परीक्षा केन्द्र बनाये गये है।

यह भी पढ़ें : प्रदेश में चुनाव कराएं तो रुकेगा कोरोना, विधायक ने चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र : MP NEWS

अभ्यर्थियों को परीक्षा की पूरी जानकारी एसएमएस करके 10 दिन पहले देने की तैयारी थी। इससे पहले सरकार ने लॉकडाउन को सख्त कर दिया। परीक्षार्थियो की कठिनाइयों को देखते हुए परीक्षा नियंत्रक ने डेट को आगे बढ़ा दिया है।

Next Story